close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: मसूरी में जब आंखों के सामने यूं सरकी धरती, मचने लगी चीख-पुकार

उत्‍तराखंड के मसूरी में भारी बारिश के बीच भूस्‍खलन की खबर है.

VIDEO: मसूरी में जब आंखों के सामने यूं सरकी धरती, मचने लगी चीख-पुकार
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: उत्‍तराखंड के मसूरी में भारी बारिश के बीच भूस्‍खलन की खबर है. इसमें अब तक किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है लेकिन वीडियो फुटेज देखकर उस खौफनाक मंजर का अंदाजा लगाया जा सकता है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मसूरी के पिक्‍चर पैलेस पर हुए भूस्‍खलन के दौरान यह वीडियो रिकॉर्ड कर लिया गया. इससे पहले अरुणाचल प्रदेश में भूस्खलन में दबकर आईटीबीपी के 4 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई थी. इस घटना में 6 जवान गंभीर रूप से घायल हुए थे. यह घटना लोअर सिआंग जिले के बसर-अकाजन मार्ग पर हुई. 

हिमाचल में 2005 के बाद सबसे ज्‍यादा बारिश
हिमाचल प्रदेश
की राजधानी शिमला में मंगलवार को 2005 के बाद से 24 घंटों में सबसे ज्यादा 118 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा, 'राज्य की राजधानी में बीते 24 घंटों में सुबह 8.30 बजे तक 118 मिमी बारिश दर्ज की गई. यह शिमला में 24 घंटे के भीतर रिकॉर्ड की गई सबसे ज्यादा बारिश है. इससे पहले 15 अप्रैल 2005 को 108.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई थी.' उन्होंने कहा, 'बीते 24 घंटों के दौरान राज्य में दक्षिण पश्चिम मानसून सक्रिय था.

 

 

शिमला में भी भारी बारिश
शिमला
, बिलासपुर, सोलन, सिरमौर और उना जिलों में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हुई है. बिलासपुर व मंडी में क्रमश: 65 मिमी व 45 मिमी बारिश दर्ज की गई. शिमला, सोलन व सिरमौर जिलों में गुरुवार तक हल्की से मध्यम बारिश के जारी रहने की उम्मीद है. राज्य की राजधानी में गर्मी के महीनों में ज्यादातर जगहों पर पानी की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था और हफ्ते में सिर्फ एक दिन जलापूर्ति हुई थी.