close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोनभद्र नरसंहार का VIDEO आया सामने, हमले के बाद खून से लथपथ दिख रहे लोग

सोनभद्र नरसंहार में 10 लोगों की हत्‍या हुई थी और कई अन्‍य घायल हुए थे. घायलों का इलाज अभी भी अस्‍पताल में चल रहा है.

सोनभद्र नरसंहार का VIDEO आया सामने, हमले के बाद खून से लथपथ दिख रहे लोग
सोनभद्र नरसंहार की घटना का वीडियो आया सामने.

नई दिल्‍ली : सोनभद्र में 17 जुलाई को जमीन विवाद के कारण हुए नरसंहार का एक वीडियो सामने आया है. इसमें साफ दिखाई दे रहा है कि खेत में जमीन विवाद को लेकर बड़ी संख्‍या में लोग लाठी-डंडों से लोगों को पीट रहे हैं. वीडियो में दिख रहे लोगों की संख्‍या बहुत अधिक है. दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो 17 जुलाई की दोपहर करीब 2:30 बजे के आसपास का है. इस वीडियो को घटना के वक्‍त स्‍थानीय लोगों ने बनाया था, जो कि अब सामने आया है. सोनभद्र नरसंहार में 10 लोगों की हत्‍या हुई थी और कई अन्‍य घायल हुए थे. घायलों का इलाज अभी भी अस्‍पताल में चल रहा है.

 

वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है बड़ी संख्‍या में लोग लाठी-डंडों से अन्‍य लोगों को पीट रहे हैं. इस दौरान चीख पुकार मची हुई है. महिलाएं और बच्‍चे भी दहशत में हैं. साथ ही इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए. उनके फरार होने के बाद घटनास्‍थल पर जमीन पर पड़े घायल लोगों के साथ ही खून से लथपथ लाशें भी दिख रही हैं.

हालांकि प्रशासन की ओर से मामले में 29 गिरफ्तारियां की गई हैं. साथ ही कई अन्‍य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. साथ ही जिले में 2 महीने तक धारा 144 लगा दी गई है. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने भी रविवार को सोनभद्र के उम्‍भा गांव का दौरा किया था. इस दौरान वह पीडि़तों के परिवारों से मिले थे. उन्होंने पीडि़तों के लिए कई योजनाओं और मुआवजा राशि की भी घोषणा की.