close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: राहगीरों पर रायफल तानकर चेकिंग कर रही है यूपी पुलिस

मामला जिला बदायूं में वजीरगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली बगरेन चौकी का है, जहां चौकी इंचार्ज राहुल कुमार सिसोदिया का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. 

VIDEO: राहगीरों पर रायफल तानकर चेकिंग कर रही है यूपी पुलिस
जिले के पुलिस कप्तान अशोक कुमार त्रिपाठी का कहना है कि चेकिंग का उद्देश्य मात्र अपने आप को सुरक्षित रखना है, बाकी इसका अन्य कोई उद्देश्य नहीं है.

खालिद रियाज/बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं में यूपी पुलिस गुंडों व अपराधियों को छोड़ सीधे-साधे राहगीरों को धमकाने में लगी है. राह चलते लोगों को रास्ते में दबोच उन पर अपना रौब दिखाकर किस तरह वाहवाही लूटना चाह रहे हैं. सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने गुंडों के एनकाउंटर करने के आदेश भले ही दिए हो लेकिन यूपी पुलिस को इतना शौक चढ़ गया है कि वाहन चेकिंग के नाम पर सीधे-साधे लोगों पर पिस्टल और राइफलें तानकर रौब गालिब करने में लगी है. योगी की पुलिस खाकी वर्दी में राहगीरों पर किस तरह रौब दिखाकर उन्हें डरा धमका रही है. यह खुद देखिये....

 

मामला जिला बदायूं में वजीरगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली बगरेन चौकी का है, जहां चौकी इंचार्ज राहुल कुमार सिसोदिया का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इसमें चौकी इंचार्ज राहगीरों को पिस्टल तान कर डरा धमका रहे हैं. वायरल वीडियो में चौकी इंचार्ज किस तरह शूटर बन रहे हैं खुद देख लीजिए राहगीरों के ऊपर हाथ करा कर उनके कपड़े भी उतरवाते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं उनके साथ आये सिपाही भी कम नही हैं. जब सरदार गब्बरसिंह टाइप हो तो सिपाही भी राइफलें तानने में कैसे पीछे रह सकते हैं.

वहीं, इस तरह की चेकिंग पर जिले के पुलिस कप्तान अशोक कुमार त्रिपाठी का कहना है कि टू व्हीलर और फोर व्हीलर की जो चेकिंग होती है उसमें विगत कुछ अनुभव रहे हैं कि अपराधी प्रवृत्ति के जो लोग होते हैं उनके पास हथियार होते हैं और वह फायर कर देते हैं. दो या दो से अधिक लोग अगर हुए तो फायरिंग हुई है. उसमें कई बार पुलिस कर्मचारियों की कैजुअल्टी भी हुई है. उसी को ध्यान में रखकर इस प्रकार की चेकिंग की जा रही है ताकि उनके द्वारा घटना को अंजाम ना दिया जाए और अगर कुछ करते हैं तो हमारे द्वारा उसका जवाब दिया जाए. चेकिंग का उद्देश्य मात्र अपने आप को सुरक्षित रखना है, बाकी इसका अन्य कोई उद्देश्य नहीं है.