ताजमहल की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही, मुख्य स्मारक पर मार्शल आर्ट का VIDEO VIRAL

वीडियो वायरल होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट गई हैं. मार्शल आर्ट का प्रदर्शन करने वाले विदेशी पर्यटकों का फिलहाल कोई पता नहीं है. मामला ताजमहल परिसर के अंदर का है इसलिए अधिकारियों भी सकते हैं में है. 

ताजमहल की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही, मुख्य स्मारक पर मार्शल आर्ट का VIDEO VIRAL
वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

आगरा: प्रेम की नगरी आगरा (Agra) स्थित ताजमहल (Taj Mahal) की सुरक्षा (Security) में लापरवाही (Negligence) का मामला सामने आया है. विदेशी पर्यटकों (Foreign Tourist) का वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ है, जिसमें विदेशी पर्यटक ताजमहल के मुख्य स्मारक पर मार्शल आर्ट (Martial Arts) का प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. 

वीडियो वायरल होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट गई हैं. मार्शल आर्ट का प्रदर्शन करने वाले विदेशी पर्यटकों का फिलहाल कोई पता नहीं है. मामला ताजमहल परिसर के अंदर का है इसलिए वीडियो देखकर खुद अधिकारी भी सकते हैं में हैं.

आपको बता दें कि ताजमहल समेत किसी भी स्मारक पर परंपरागत रूप से चली आ रही गतिविधियों के अतिरिक्त कोई भी अन्य गतिविधि प्रतिबंधित है. इसके बावजूद ताजमहल में मुख्य मकबरे पर विदेशी पर पर्यटकों के योग का वीडियो वायरल होने से एएसआई द्वारा बरती जा रही लापरवाही की कलई उजागर हो रही है.

वायरल वीडियो

ऐसे नहीं है कि ये पहली बार हुआ है. इससे पहले भी ताजमहल में विदेशी महिला पर्यटकों द्वारा नृत्य किया गया था. उनके खिलाफ भी को किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. ताज पर मार्शल आर्ट का सोशल मीडिया में वायरल हो रहा वीडियो बुधवार सुबह का बताया जा रहा है.