UP Board Exam: नकल के लिए गुरू जी ने दी छात्रों को ‘अकल’, वीडियो हुआ वायरल
Advertisement

UP Board Exam: नकल के लिए गुरू जी ने दी छात्रों को ‘अकल’, वीडियो हुआ वायरल

वीडियो जनपद में वायरल हुआ है. जिसमें एक स्कूल के प्रबंधक द्वारा यूपी बोर्ड की परीक्षा के दौरान किस तरह से छात्र नकल करें, इसके बारे में टिप्स दिए जा रहे हैं.

UP Board Exam: नकल के लिए गुरू जी ने दी छात्रों को ‘अकल’, वीडियो हुआ वायरल

विजय मिश्रा/मऊ: उत्तर प्रदेश में बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. परीक्षा को नकल विहीन सम्प्पन कराने के लिए शिक्षा विभाग चाक चौबंद व्यवस्था किए हुए है, लेकिन नकल माफिया भी सक्रिय हैं. जिसका वीडियो जनपद में वायरल हुआ है. जिसमें एक स्कूल के प्रबंधक द्वारा यूपी बोर्ड की परीक्षा के दौरान किस तरह से छात्र नकल करें, इसके बारे में टिप्स दिए जा रहे हैं.

इस वीडियो को लेकर जिलाधिकारी ने कार्रवाई करने का आदेश दिया है. वायरल वीडियो जिले के मधुबन नगर पंचायत के वार्ड नम्बर 12 में स्थित हरिवंश मेमोरियल इऩ्टर कॉलेज का है. वीडियो में कॉलेज के प्रबंधक प्रवीन्द्र मल्ल अपने विद्यालय के छात्र और छात्राओं को परीक्षा से पहले बता रहे हैं कि नकल कैसे की जाए. वीडियो में प्रवीन्द्र मल्ल ने कहा जिस भी विद्यालय पर सेन्टर जा रहा है, वहां के प्रधानाचार्य से वार्ता हो चुकी है. 

सभी छात्र एक दूसरे की मदद से नकल कर सकते हैं. इसके साथ ही पेपर अगर अच्छा ना होतो, कॉपी के अन्दर सौ, दो सौ रुपये डाल दें. इस वीडियो के वायरल होने बाद जिलाप्रशासन में हलचल मची हुई है. वहीं जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि वीडियो को संज्ञान में लेकर कार्रवाई की जा रही है. प्रबंधक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी.

Trending news