UP:आलू चोरी करने के आरोप में दो दलितों को ग्राम प्रधान ने जड़े चांटे, वीडियो हुआ वायरल
Advertisement

UP:आलू चोरी करने के आरोप में दो दलितों को ग्राम प्रधान ने जड़े चांटे, वीडियो हुआ वायरल

 ग्राम प्रधान ने आलू चोरी करने का आरोप लगा चांटे जड़ डाले, यही नहीं दलितों की पिटाई का वीडियों भी वायरल कर दिया. 

आलू चोरी करने के आरोप में दोनों को भरी पंचायत में जड़े चांटे

बुलन्दशहर: देश में भले ही भारतीय संविधान लागू है, मगर इसके बावजूद आज भी पंचायती फरमान जारी हो रहे हैं. ताजा मामला यूपी के बुलन्दशहर का है, जहां एक पंचायत में दो दलितों को ग्राम प्रधान ने आलू चोरी करने का आरोप लगा चांटे जड़ डाले, यही नहीं दलितों की पिटाई का वीडियों भी वायरल कर दिया. वीडियों वायरल होने के बाद पीडि़त पुलिस अधिकारियों की चौखट पर न्याय व सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं.

एसएसपी का दावा है कि सलेमपुर कोतवाली प्रभारी को कार्रवाई के निर्देश दे दिये गए हैं. मामला 10 जनवरी का बताया जा रहा है, बुलन्दशहर जिले के सलेमपुर थाना क्षेत्र के गांव बड़ौदा में एकत्र ग्रामीणों की इस पंचायत में ग्राम प्रधान ने 2 दलितों को चांटे मारे.

दरअसल बड़ौदा गांव के ही रिंकू के खेत से किसी ने आलू खोदकर चोरी कर लिये थे, जिसके बाद 10 जनवरी को गांव में पंचायत बुलायी गयी, पंचायत में बाकायदा दलित ग्रामीण मीनू वराकेश पर आलू चोरी करने का आरोप लगाया गया, जिसका विरोध करने पर भरी पंचायत में ग्राम प्रधान ने दोनों दलितों को चांटे मारने शुरू कर दिये, जिसका किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया.
 
पीड़ित दलितों की माने तो पंचायत में वह दोनों खुद को निर्दोष बताते रहे, मगर दबंग नहीं माने, पहले मुर्गा बनाकर सजा दी और फिर पिटाई कर डाली. पीड़ितों का दावा है कि न्याय व सुरक्षा को लेकर पुलिस के आला अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर काटें, मगर अभी तक दबंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है.

10 जनवरी को आईजीआरएस के माध्यम से मिली शिकायत की जांच करायी गयी थी, जिसमें दोनों पक्षों के बीच समझौते की बात सामने आयी, मगर अब वीडियो वायरल होने पर मामले में कार्रवाई करने के सलेमपुर कोतवाली प्रभारी को सख्त निर्देश दिये गये हैं.

Trending news