UP: लॉकडाउन में गुस्साए ग्रामीण चढ़े पानी की टंकी पर, राशन डीलर की दबंगई से थे नाराज
Advertisement

UP: लॉकडाउन में गुस्साए ग्रामीण चढ़े पानी की टंकी पर, राशन डीलर की दबंगई से थे नाराज

ग्रामीणों के टंकी पर चढ़ने की खबर से प्रशासन में हड़कंप मच गया. एसडीएम व सीओ भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्राम प्रधान की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद लोगों को टंकी से उतारा.

पानी की टंकी पर चढ़े लोग

कुलदीप चौहान/बागपत: लॉकडाउन में बागपत जिले में गुरुवार को ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा. राशन डीलर पर मनमानी और दबंगई का आरोप लगाते हुए गांव की महिलाओं समेत 30 लोग पानी की टंकी पर चढ़ गए और प्रशासन से राशन डीलर के खिलाफ कार्रवाई औ लाइसेंस निरस्त करने की मांग की. घटना बागपत जिले के छपरौली थाना इलाके की है.

प्रदर्शन में मौजूद महिला ने बताया कि पिछले लंबे वक्त से गांव के लोग राशन डीलर सुधीर की दबंगई से परेशान हैं. राशन डीलर राशन नहीं देता, राशन मांगने पर बदसलूकी करता है और भगा देता है. आज भी जब गांव की महिलाएं राशन लेने के लिए सरकारी सस्ते गल्ले पर पहुंचीं तो डीलर ने राशन कार्ड फाड़ दिया और धक्का देकर भगा दिया. महिला ने आरोप लगाया कि हमें कहीं से इंसाफ नहीं मिला.

ये भी पढ़ें: AMU बवाल का मुख्य आरोपी आमिर मिंटोई गिरफ्तार, CAA के विरोध में बरसाए थे पत्थर

प्रशासन की समझाइश पर नीचे उतरे लोग
ग्रामीणों के टंकी पर चढ़ने की खबर से प्रशासन में हड़कंप मच गया. एसडीएम व सीओ भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्राम प्रधान की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद लोगों को टंकी से उतारा. इस दौरान एसडीएम, बड़ौत दुर्गेश मिश्रा ने ऐसी खबरों को खारिज किया, जिसमें कहा जा रहा था कि लोगों को राशन नहीं मिल रहा है. उन्होंने बताया कि डीलर बदसलूकी के कारण ग्रामीणों ने राशन न लेने की बात कही है. इस घटना की जांच की जाएगी.

इंसाफ न मिलने पर उग्र होगा आंदोलन
ग्रामीणों ने बताया कि एक साल पहले भी टंकी पर चढ़कर राशन डीलर का विरोध किया गया था. जिसके बाद उसका लाइसेंस निरस्त कर दिया गया, लेकिन उसके कुछ दिनों बाद ही उसे फिर लाइसेंस मिल गया. ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि वो राशन नहीं लेंगे और डीलर के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो उग्र आंदोलन होगा.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में अनाथ महिला की अर्थी को कंधा देकर UP POLICE ने निभाया बेटे का फर्ज

Trending news