सीतापुर: मुश्किल से पकड़ में आया खूंखार तेंदुआ पिंजरा तोड़कर फरार, ग्रामीणों के फूले हाथ-पांव

स्थानीय लोगों ने बताया कि बड़ी मुश्किल के बाद तेंदुआ पिंजरे में कैद हुआ था. खूंखार हो चुके तेंदुए ने दो लोगों पर हमला भी किया, जिसमें एक वनकर्मी शामिल है.   

सीतापुर: मुश्किल से पकड़ में आया खूंखार तेंदुआ पिंजरा तोड़कर फरार, ग्रामीणों के फूले हाथ-पांव
फाइल फोटो

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में मिस्रिख तहसील के बरेठी गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक तेंदुआ पिंजरा तोड़कर भाग निकला. स्थानीय लोगों के मुताबिक बड़ी मुश्किल से ये खूंखार तेंदुआ पिंजरे में कैद हुआ था.

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 4 महीनों से तेंदुआ की मौजूदगी से इलाके में दहशत का माहौल है. वहीं, आज तेंदुए के पिंजरा तोड़कर भाग जाने से वन विभाग और गांव वालों के हाथ-पांव फूल गए. इस दौरान गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया और लोग जान बचाकर यहां-वहां भागने लगे. ग्रामीणों ने बताया कि खूंखार हो चुके तेंदुए ने दो लोगों पर हमला भी किया, जिसमें एक वनकर्मी भी घायल है. वहीं, तेंदुए को पकड़ने के लिए वन कर्मियों द्वारा इलाके में कॉम्बिंग की जा रही है.

उधर, डीएफओ डॉ अनिरुद्ध पांडे ने कहा कि तेंदुए के पिंजरा तोड़ निकल भागने में किसी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं हुई है. बड़ा एरिया है और तेंदुए को पकड़ने के लिए करीब 10 से 12 पिंजरे लगाए गए हैं. उन्होंने बताया कि दुधवा नेशनल पार्क सीतापुर से सटा होने के चलते अकसर यहां जंगली जानवर आ जाते हैं. इन जानवरों को समय-समय पर पकड़कर वापस दुधवा सहित अन्य पर्यटक स्थलों पर भेज दिया जाता है.