राम मंदिर के लिए बनने वाले ट्रस्ट पर बोले विनय कटियार, पुराने ट्रस्ट में ही किया जाए बदलाव

कटियार ने शुक्रवार सुबह राम जन्मभूमि जाकर रामलला के दर्शन करने के बाद कहा कि जो ट्रस्ट पहले से बना हुआ है उसी में बदलाव किया जाए.

राम मंदिर के लिए बनने वाले ट्रस्ट पर बोले विनय कटियार, पुराने ट्रस्ट में ही किया जाए बदलाव
विनय कटियार, पूर्व राज्यसभा सांसद. (फाइल फोटो)

अयोध्या: अयोध्या (Ayodhya)  में राम मंदिर के लिए बनने वाले ट्रस्ट को लेकर भाजपा नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद विनय कटियार का भी बयान सामने आया है. कटियार ने शुक्रवार सुबह राम जन्मभूमि जाकर रामलला के दर्शन करने के बाद कहा कि जो ट्रस्ट पहले से बना हुआ है उसी में बदलाव किया जाए. आपको बताते चलें कि राम मंदिर निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि न्यास पहले से बना हुआ ट्रस्ट है. इस ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास हैं. 

आपको बता दें कि श्री राम जन्मभूमि न्यास ही राम मंदिर निर्माण के लिए पत्थर तराशने का कार्य करा रहा है. इससे पूर्व न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास ने भी कहा था कि नए ट्रस्ट को बनाने की जरूरत नहीं है. राम जन्मभूमि न्यास ट्रस्ट में ही संख्या बढ़ाकर नए ट्रस्ट का स्वरूप दिया जा सकता है.

विनय कटियार ने श्री राम लला के दर्शन करने को सुखद अनुभूति बताया है. उनका कहना है कि राम मंदिर की भव्यता को दिव्यता देने का समय आ गया है. जल्द से जल्द राम मंदिर निर्माण के लिए एक अच्छा ट्रस्ट बनाया जाए. हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि राम मंदिर निर्माण में समय लगेगा. विनय कटियार का कहना है कि सोमनाथ मंदिर की तरह ट्रस्ट बनाकर राम मंदिर का निर्माण किया जाए.