जानिए महाराष्‍ट्र की पलुस कादेगांव सीट के बारे में, कांग्रेस का दबदबा रहा है यहां
Advertisement

जानिए महाराष्‍ट्र की पलुस कादेगांव सीट के बारे में, कांग्रेस का दबदबा रहा है यहां

महाराष्ट्र की पलुस कादेगांव सीट सांगली जिले में आती है. यह सीट कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पटंगराव कदम के निधन से खाली हुई.

सोमवार (28 मई) को देश की 4 लोकसभा सीटों और 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में वोट पड़े. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: महाराष्ट्र की पलुस कादेगांव सीट सांगली जिले में आती है. यह सीट कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पटंगराव कदम के निधन से खाली हुई. कांग्रेस के विश्‍वजीत कदम सबसे दमदार उम्‍मीदवार के रूप में यहां चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी ने अपने उम्‍मीदवार संग्रामसिन देशमुख से समर्थन वापस ले लिया है. इसलिए प्रमुख उम्‍मीदवार के रूप में कांग्रेस प्रत्‍याशी की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है.

सोमवार (28 मई) को देश की 4 लोकसभा सीटों और 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में वोट पड़े. 2019 में आम चुनाव होने हैं. इससे पहले इस उपचुनाव को 2019 का सेमीफाइनल माना जा रहा है. इससे जनता के रुख का काफी हद तक पता चलेगा. जिन 4 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हुए, उनमें यूपी की कैराना, महाराष्ट्र की भंडारा-गोंदिया व पालघर और नगालैंड की एकमात्र लोकसभा सीट शामिल है. इस बीच कई मतदान केंद्रों पर इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) के खराब होने की शिकायतें मिलीं. विपक्ष ने इस बार भी ईवीएम को फिर मुद्दा बनाया था. 

जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ, उनमें पलुस कादेगांव(महाराष्ट्र), नूरपुर(उप्र), जोकीहाट(बिहार), गोमिया व सिल्ली(झारखंड), चेंगानूर(केरल), अंपति(मेघालय), शाहकोट(पंजाब), थराली(उत्तराखंड) और मेहेशतला(पश्चिम बंगाल) विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव हुए. इन उपचुनावों के मतों की गिनती 31 मई को होगी.

प्रमुख उम्‍मीदवार

  • कांग्रेस-विश्‍वजीत कदम
  • मतगणना : 31 मई 2018
  • वोटर : 264714
  • पुरुष : 135079
  • महिला : 129632

ये भी देखे

Trending news