Weather Alert: आने वाले दिनों में यूपी में शीतलहर होगी प्रचंड, इन जिलों में गलन के साथ रहेगा कोहरे का कहर
Advertisement

Weather Alert: आने वाले दिनों में यूपी में शीतलहर होगी प्रचंड, इन जिलों में गलन के साथ रहेगा कोहरे का कहर

उत्तर प्रदेश में अगले 3 दिनों में शीत लहर का प्रकोप बढ़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. 

सांकेतिक तस्वीर.

नई दिल्ली: पहाड़ों में हो रही भारी बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. उत्तर भारत के कई राज्य भी शीत लहर से प्रभावित हैं. उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा के कई जगहों पर न्यूनतम टेंपरेचर 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया. वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ने का अलर्ट जारी किया है.

SBI ने 489 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानें आवेदन डिटेल्स

मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में आने वाले दिनों में बर्फबारी हो सकती है. इस कारण मैदानी इलाकों में ठंड का प्रकोप और बढ़ने की संभावना है. इसके साथ ही भारत के कई राज्यों में अगले 3 दिनों में टेंपरेचर 1 से 3 डिग्री तक गिरने की संभावना है. जिससे ठंड के साथ-साथ गलन और भी बढ़ जाएगी.

UPPSC Recruitment: राजकीय इंटर कॉलेजों में लेक्चरर के 1473 पदों पर आवेदन शुरू, जानें पूरी डिटेल 

IMD द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और देश की राजधानी दिल्ली में अगले 3 दिनों में शीत लहर ठंड को बढ़ाएगी.

यूपी के इन हिस्सों में कोहरे की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक वेस्ट यूपी के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, शाहजहांपुर, पीलीभीत, श्रावस्ती, हरदोई, सीतापुर और ईस्ट यूपी के बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीरनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, सुल्तानपुर, आजमगढ़, अंबेडकरनगर, मऊ में दिन में धूप निकलने की संभावना कम है साथ ही घना कोहरा छाया रहेगा.

योगी सरकार का फैसला, छात्रों की सुविधा के लिए इन सात पिछड़े जिलों के महाविद्यालयों को मिलेंगे टैबलेट

इन जगहों पर शीतलहर होगी प्रचंड
मौसम विभाग ने 23 दिसंबर को यूपी के कुछ जिलों में प्रचंड शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. जिसके अनुसार शाम होते-होते ठंड का असर और बढ़ता जाएगा. वहीं, मौसम विभाग ने फर्रुखाबाद, बरेली, लखीमपुर खीरी, बहराइच, हरदोई, सीतापुर, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, जौनपुर, बांदा, चित्रकूट, वाराणसी, प्रतापगढ़ और सोनभद्र में प्रचंड शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. 

VIDEO: कार चुराते-चुराते अचानक दुम दबाकर भागे चोर, जानिए ऐसा क्या हुआ

VIDEO: दिल दहला देने वाला हादसा, स्कॉर्पियो की टक्कर से हवा में उछला बाइक सवार

WATCH LIVE TV

Trending news