यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अनुमान, पारा गिरने से पड़ेगी कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक यूपी के ज्यादातर जिलों में अगले चार दिनों में पारा और गिर सकता है. इससे कड़ाके की ठंड पड़ेगी. 

यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अनुमान, पारा गिरने से पड़ेगी कड़ाके की ठंड
फाइल फोटो.

लखनऊ: यूपी के मौसम का मिजाज बदल रहा है. मौसम विभाग ने अगले चार दिनों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है. पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक यूपी के ज्यादातर जिलों में अगले चार दिनों में पारा और गिर सकता है. इससे कड़ाके की ठंड पड़ेगी. 

यह भी पढ़ें - UP पुलिस का क्राइम रिपोर्ट कार्ड, अखिलेश सरकार में हुईं सबसे ज्यादा हत्याएं, योगी राज में लगातार गिरा

पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से गिरेगा पारा
हिमाचल और उत्तराखंड में हुई बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में दिखाई देने लगा है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में पारा और गिरेगा. मैदानी इलाकों में शीतलहर चलने से ठंड और बढ़ने का अनुमान है. 

यह भी देखें - VIDEO: रंगबाजी ऐसी, कि सीधा तलवार से काट दिया केक

राजधानी लखनऊ का पारा लुढ़का, हो सकती है बारिश
गुरूवार को मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ का पारा लुढ़क कर रात आठ बजे नौ डिग्री तक आ सकता है. इसके साथ ही लखनऊ, कानपुर, झांसी,ललितपुर सहित कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. बारिश की वजह से ठंड में और बढोत्तरी का अनुमान है. 

रविवार को भी राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में बारिश हुई थी. इससकी वजह से तापमान में गिरावट आई थी. तेज बारिश के साथ कई जगह ओले गिरने से ठंड बढ़ गई है. हालांकि बारिश होने की वजह से लोगों को प्रदूषण से राहत मिली है. 

यह भी पढ़ें - मंगेतर से बात कर रही थी लड़की, भाई ने छीना मोबाइल तो लगा ली फांसी 

किसानों की बढ़ी परेशानी
अचानक हुए इस मौसम परिवर्तन की वजह से किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा है. साथ ही अगर आगे भी ऐसा ही मौसम रहा तो धान की कटाई के बाद गेहूं की बुआई में देरी हो सकती है. साथ ही सरसों, फूल गोभी, टमाटर जैसी फसलों को नुकसान पहुंचा है. 

WATCH LIVE TV