उत्तर प्रदेश में बिगड़ा मौसम का मिजाज, पारा अपने चरम पर
Advertisement

उत्तर प्रदेश में बिगड़ा मौसम का मिजाज, पारा अपने चरम पर

उत्तर प्रदेश में मौसम का हाल अचानक से बिगड़ गया है. तापमान में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

प्रतीकात्मक फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और राज्य के अन्य जिलों में सोमवार सुबह तेज धूप निकलने से तापमान में काफी इजाफा हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, दिन में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किए जाने और आर्द्रता (Humidity) का स्तर 90 फीसदी से ऊपर रहने की संभावना है. उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के अनुसार, दिन में तेज धूप निकलेगी और तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि दर्ज की जाएगी. अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आर्द्रता का स्तर 90 फीसदी से ऊपर रहने की वजह से उमस में काफी इजाफा होने की उम्मीद है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिन में बीच-बीच में बदली का असर रहेगा जिससे धूप से राहत मिलेगी लेकिन उमस बरकरार रहेगी. सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. लखनऊ के अलावा सोमवार को वाराणसी का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, कानपुर का 22 डिग्री, गोरखपुर का 23 डिग्री, झांसी का 26 डिग्री और इलाहाबाद का 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

 

 

तापमान के मद्देनजर कई जिले के जिलाधिकारियों ने स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं. फैजाबाद के कलेक्टर ने नर्सरी से कक्षा 8 तक के स्कूलों में छुट्टी के आदेश दिए हैं.

Trending news