close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

यूपी: अभी थमा नहीं मौसम का तांडव, इन जिलों के लिए अगले 48 घंटे खतरनाक

त्तर प्रदेश के करीब 1 दर्जन से अधिक जिलों में अगले 48 घंटो में तेज हवाओं, आंधी-तूफान और बारिश की प्रबल संभावना है. 

यूपी: अभी थमा नहीं मौसम का तांडव, इन जिलों के लिए अगले 48 घंटे खतरनाक
प्रशासन ने मौसम में बदलाव की स्थित में होने वाली समस्याओं से निपटने के लिये तैयार रहने का निर्देश जारी किए हैं. (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर भारत में बुधवार (02 मई) को आए आंधी-तूफान से उत्तर प्रदेश में जबरदस्त नुकसान पहुंचा है. उत्तर प्रदेश में आंधी तूफान की वजह से अब तक करीब 50 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के करीब 1 दर्जन से अधिक जिलों में अगले 48 घंटो में तेज हवाओं, आंधी-तूफान और बारिश की प्रबल संभावना है. शासन द्वारा भी संबंधित जिलों को अलर्ट कर, मौसम में बदलाव की स्थित में होने वाली समस्याओं से निपटने के लिये तैयार रहने का निर्देश जारी कर दिया गया है. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को बुधवार (02 मई) को आई आंधी-तूफान और बारिश से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं.

 

इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश
मौसम विशेषज्ञ महेश पलावत (स्काईमेट) के मुताबिक, बीते कई दिनों से पश्चिमी विक्षोभ के साथ बढ़े तापमान के चलते अलर्ट जारी किया है. यूपी के गोरखपुर, देवरिया, बलिया, महराजगंज और बहराइच के साथ पश्चिमी यूपी के बरेली, मुरादाबाद और मेरठ से भी जुड़े इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जारी की है.

किसानों की परेशानी बढ़ी
बे-मौसम हुई इस बारिश ने किसानों की चिंता को बढ़ा दिया है. बारिश की वजह से किसानों की गेहूं की फसल सड़ कर बर्बाद हो गई है. किसानों का सैकड़ों बोझा गेहूं सड़ कर बर्बाद हो रहा है. वहीं आम की पैदावार करने वालें किसानों को भी भारी नुकसान हुआ है.