उत्तर प्रदेश के इन जिलों में बदला मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो कहीं गिरे ओले

मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई सूचना में 7 और 8 मई तक यूपी के अधिकांश जिलों में मौसम बिगड़े रहने के आसार बताए गए हैं. प्रदेश के कई जिलो में भारी बारिश, आंधी-तुफान के साथ ही ओले गिरने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में बदला मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो कहीं गिरे ओले
सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलता नजर आ रहा है. जहां मई की शुरुआत में भीषण गर्मी पड़ने लगती है वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश, आंधी तूफान तो कहीं ओलावृष्टि हो रही है.

ये भी पढ़ें-CM रावत से मुलाकात न होने पर बिफरी कांग्रेस, कहा- डरकर बैठी है बीजेपी सरकार

बता दें कि राजधानी लखनऊ में बीती रात 30 अप्रैल को तेज आंधी-तूफान आया था. जिसके कारण आज सुबह से ही वहां के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. लखनऊ में आज तेज धूप की जगह मौसम में ठंडक महसूस की जा रही है.

बरेली में भी कल देर रात मौसम बिगड़ गया. बरेली के तहशील मीरगंज इलाके में बारिश हवा के साथ ओलावृष्टि की बात सामने आई है.

बता दें कि सीतापुर में देर रात मौसम बिगड़ने से किसानों के लिए बुरी खबर है. जिले में तेज आंधी के साथ हुई बारिश से किसानों की फसलों को खासा नुक्सान हुआ. वहीं कानपुर में भी तेज आंधी के साथ बारिश हुई है. जिससे मौसम में ठंड महसूस की जा रही है.

आपको बता दें कि मौसम विभाग की तरफ से पहले ही मौसम बिगड़ने की चेतावनी दे दी गई थी. मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई सूचना में 7 और 8 मई तक यूपी के अधिकांश जिलों में मौसम बिगड़े रहने के आसार बताए गए हैं. प्रदेश के कई जिलो में भारी बारिश, आंधी-तुफान के साथ ही ओले गिरने की संभावना है.