राजधानी लखनऊ सहित इन जिलों के मौसम का बदलेगा मिजाज, अगले कुछ दिनों में और बढ़ेगी ठंड
Advertisement

राजधानी लखनऊ सहित इन जिलों के मौसम का बदलेगा मिजाज, अगले कुछ दिनों में और बढ़ेगी ठंड

 हाल में ठंडी हवाओं  की वजह से तापमान में भारी गिरावट हुई है. इसका असर आने वाले दिनों में ठंडी बढ़ा सकता है. साथ ही पूर्वी जिलों में हल्की बारिश की संभावना बढ़ गई है.

फाइल फोटो.

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के मौसम का मिजाज बदलता दिखाई दे रहा है. हाल में ठंडी हवाओं  की वजह से तापमान में भारी गिरावट हुई है. इसका असर आने वाले दिनों में ठंडी बढ़ा सकता है. साथ ही पूर्वी जिलों में हल्की बारिश की संभावना बढ़ गई है.अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में मौसम में तेजी से बदलाव हुआ इस वजह से सुबह और शाम के समय सर्दी पड़ रही है.

यह भी पढ़ें - क्या 'शाह' की वजह से 'मात' खा गए निर्दलीय उम्मीदवार प्रकाश बजाज

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में पारा और गिरने की संभावना जताई है. इसका असर कड़ाके की ठंड में तब्दील हो सकता है. लखनऊ में 30 अक्टूबर को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री रहा. अगले एक हफ्ते में इसमें 2 डिग्री तक की कमी आ सकती है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में एअर प्रेशर एरिया विकसित  होने की वजह से पश्चिम बंगाल, असम, बिहार के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें - जब मंच से दिखाया सांसद ने ''स्वर्ग जाने का रास्ता''

एनसीआर क्षेत्र में भी बढ़ेगी ठंड
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक,दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा में ठंडी का प्रभाव बढ़ सकता है.  अगले महीने दीपावली तक दिल्ली-एनसीआर में ठंड बढ़ जाएगी. 15 नवंबर को दीपावली का त्योहार, जबकि इसके इसके एक सप्ताह के भीतर छठ का त्योहार मनाया जाएगा.  कुल मिलाकर छठ और दीपावली त्योहार मनाने के दौरान दिल्ली में ठीक-ठाक ठंड हो रही होगी. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news