UP में अचानक बारिश से बढ़ी गलन, एक से दो दिनों में पड़ सकती है हाड़ कंपाने वाली ठंड
Advertisement

UP में अचानक बारिश से बढ़ी गलन, एक से दो दिनों में पड़ सकती है हाड़ कंपाने वाली ठंड

IMD के मुताबिक अगले दो दिनों तक बारिश और बर्फबारी हो सकती है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार जम्मू-कश्मीर के ऊपर बने नए पश्चिम विक्षोभ के कारण प्रदेश में यह बारिश हो रही है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दीपावली के बाद रविवार को अचानक बदले मौसम की वजह से प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बर्फबारी हुई, जिसकी वजह से प्रदेश के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इस बारिश से जहां एक ओर वायु प्रदूषण से राहत मिलेगी वहीं दूसरी तरफ ठंड भी बढ़ गई है. आपको बता दें कि आज मौसम विज्ञान विभाग (IMD)ने उत्तर प्रदेश समेत दिल्ली एनसीआर, पंजाब, हरियाणा में बारिश का अनुमान जताया था. 

इस बार होगा सर्दी का सितम, टूटेगा बीते 10 सालों का रिकॉर्ड, "ला नीना" है इसकी वजह

IMD के मुताबिक अगले दो दिनों तक बारिश और बर्फबारी हो सकती है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार जम्मू-कश्मीर के ऊपर बने नए पश्चिम विक्षोभ के कारण प्रदेश में यह बारिश हो रही है. रविवार को नोएडा, अलीगढ़, गाजियाबाद, मथुरा और आगरा समेत कई अन्य जिलों में बारिश हुई जबकि कुछ जगह ओले गिरने की भी खबरें आईं हैं. 

गोवर्धन पूजा पर रामलला को चढ़ाया गया 56 भोग, पहनाये गए नए वस्त्र, देखें शानदार तस्वीरें..

गौरतलब है कि इस वर्ष बदलते मौसम की वजह से अक्टूबर से ही तापमान में गिरावट का दौर शुरू हो गया था, जिसका असर नवंबर में भी पड़ रहा है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में धुंध गहराने लगेगी और न्यूनतम तापमान क्रमश: 30 एवं 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 

खो गयीं गायों की खोज के लिए नौजवानों ने 12 गांवों में किया ये अनोखा काम, किसी ने भी एक दूसरे से नहीं बोला एक भी शब्द

पहाड़ों पर भी हुई बर्फबारी 
मैदानी इलाकों में जहां बारिश और हवा से मौसम ने करवट ली है, वहीं पहाड़ी इलाकों में भी मौसम का मिजाज बदल गया. उत्तराखंड में गंगोत्री धाम, चमोली और केदारनाथ में भी बर्फबारी शुरू हो गई. बर्फबारी के कारण केदारनाथ का तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news