उत्तराखंड के पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, पूरे नैनीताल में बिछ गई बर्फ की चादर, देखें नजारे
Advertisement

उत्तराखंड के पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, पूरे नैनीताल में बिछ गई बर्फ की चादर, देखें नजारे

मौसम वैज्ञानिक की मानें तो अगले 24 घंटे पूरे प्रदेश में बर्फबारी और बारिश जारी रहेगी.

उत्तराखंड के पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, पूरे नैनीताल में बिछ गई बर्फ की चादर, देखें नजारे

नैनीताल: नैनीताल में सीजन की पहली बर्फबारी से पर्यटकों के चेहरे खिल उठे हैं. सरोवर नगरी के आस-पास की सभी ऊंची चोटियों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है. लंबे समय से सैलानी नैनीताल में बर्फबारी की आस लगाए थे. सीजन की पहली बर्फबारी नैनीताल पर्यटन करोबारियों के चेहरे खिल उठे हैं. नैनीताल में चाइना पीक, टिप एंड टॉप की चोटियां बर्फ से ढक चुकी हैं.

सेब की फसल के लिए पहली बर्फबारी होगी फायदेमंद
नैनीताल जिले की कई हिस्सों में जमकर बर्फबारी हुई है. रामगढ़, मुक्तेश्वर सहित सेब की फसलों के बाग बर्फ की सफेद चादर से ढक चुके हैं. मुक्तेश्वर के विक्रम बिष्ट बताते है कि मौसम की पहली बर्फबारी से सेब की फसल के लिए काफी फायदेमंद होगी. मुक्तेश्वर ही नहीं बल्कि रानीखेत, सितलाखेत, मुनस्यारी, धारचूला और बागेश्वर, चौकोड़ी, बेरीनाग हिस्सों में भी लगातार बर्फबारी हो रही है.

fallback

मैदानी इलाकों में बढ़ेगी ठिठुरन
बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में तापमान काफी कम हो जाएगा. मौसम वैज्ञानिक की मानें तो अगले 24 घंटे पूरे प्रदेश में बर्फबारी और बारिश जारी रहेगी. लेकिन, उसके बाद पूरे उत्तर भारत शीत लहर की चपेट में आ जाएगा.

 

न्यू ईयर से पहले बर्फबारी की सौगात
नए साल के जश्न से पहले ही प्रकृति सैलानियों के लिए अपनी नायाब सौंदर्य की चादर बिछा चुकी है. इस साल कुमाऊं क्षेत्र में कुदरत की ये तीसरी बार बर्फबारी हुई है. नए साल के जश्न को मनाने के लिए बड़ी संख्या में सैलानी नैनीताल, भीमताल, सात ताल, नौकुचियाताल, रानीखेत, अल्मोड़ा और मुक्तेश्वर की वादियों में पहुंचते है. लेकिन इस बार प्रकृति पहले से सफेद चादर ओढ़े हुए है.

Trending news