close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लखनऊ के आस-पास मौसम हुआ सुहावना, आज हो सकती है हल्की बारिश

 मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से पर्याप्त नमी मिलने और पुरवा हवा का रुख होने से पूर्वांचल में बादलों की सक्रियता बनी हुई है. 

लखनऊ के आस-पास मौसम हुआ सुहावना, आज हो सकती है हल्की बारिश
फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के आस-पास के इलाकों में सुबह से बादल की आवाजाही बनी हुई है. इस कारण पूर्वी उत्तर प्रदेश में छिटपुट बूंदाबांदी की संभावना है. बुधवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान (Minimum temperature) 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार बादलों की आवाजाही के कारण पूर्वी उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश (Rain) की संभावना है.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा. मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से पर्याप्त नमी मिलने और पुरवा हवा का रुख होने से पूर्वांचल में बादलों की सक्रियता बनी हुई है. वहीं हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर रह रहकर हो रही बर्फबारी से भी ठंड में इजाफा आगे होने की उम्मीद है. वहीं आने वाले दो से चार दिनों तक बादलों की आवाजाही बनी रह सकती है.

बुधवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री, आगरा का 17 डिग्री, फैजाबाद का 18 डिग्री, बहराइच का 17 डिग्री, गोरखपुर का 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

लाइव टीवी देखें

मंगलवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम 31.1 डिग्री रिकॉर्ड हुआ. वहीं, न्यूनतम तापमान 18.1 डिग्री सेल्सियस रहा.