आगे जानें

प्रेमानंद महाराज के अनुसार, ये बातें जिसके जीवन में हैं उसका नाश निश्चित!

Sandeep Bhardwaj
Dec 10, 2023

प्रेमानंद महाराज जी वृंदावन में रहते हैं और राधा रानी का भक्ति करते हैं. आजकल सोशल मीडिया पर उनको खूब पसंद किया जा रहा है.

प्रेमानंद महाराज के प्रवचन सुनने के लिए दूर- दूर से लोग आते हैं. इनमें खिलाड़ी से लेकर फिल्मी दुनिया के लोग शामिल हैं.

उनके द्वारा दिए जाने वाले प्रवचन आम जन- मानस को खूब भा रहे हैं. प्रेमानंद महाराज के अनुसार नाम जप से बड़ा कोई मंत्र नहीं हैं.

अपने प्रवचनों में वो अक्सर जीवन को लेकर बात करते हैं. जीवन कैसा होना चाहिए, हमको क्या खाना चाहिए, क्या करना चाहिए औऱ क्या नहीं करना चाहिए.

आगे आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने वाले हैं, प्रेमानंद महाराज के अनुसार अगर ये चीजें किसी के जीवन में है तो उसरा नाश होने से कोई नहीं बचा सकता.

शराब पीने वाला

प्रेमानंद महाराद के अनुसार जो शराब पीता है उसका नाश होता है. शराब पीने से शरीर भी खराब होता है और परिवार को भी परेशान रहना पड़ता है.

दूसरे की पत्नी के साथ संबंध रखने वाला

जो भी इंसान अपने जीवनसाथी को छोड़कर दूसरे की पत्नी या पति के साथ भोग करता है उसका विनाश होना निश्चित है.

दूसरे का मांस खाने वाला

जो दूसरे जीव का मांस खाता है उसका नाश होने से कोई नहीं बता सकता. जीव हत्या को लेकर अक्सर महाराज जी अपने प्रवचनों में बोलते रहते हैं. उनका कहना है कि मांस खाने से इंसान से पुण्यों का नाश होता है.

जुआ खेलने वाला

जो व्यक्ति जुआ खेलता है प्रेमानंद महाराज के अनुसार उसका नाश होना निश्चित है. जुआ खेलने वाले के साथ- साथ उसका परिवार भी जीवनभर परेशान रहता है. इस प्रकार के काम करने वालों की भगवान भी रक्षा नहीं करते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story