इस्कॉन मंदिर

इस्कॉन मंदिर में आपको होली के अद्भूत नजारे देखने को मिल जाएंगे.इसकी खूबसूरती देखते बनती है. मंदिर के अंदर की पेंटिंग, चित्रकारी बहुत ही मनमोहक है.

बांके बिहारी मंदिर

होली पर बांके बिहारी मंदिर में अलग ही रौनक देखने को मिलती है. आप होली अलग अंदाज में मनाना चाहते हैं, तो वृंदावन घूमने का प्लान बना सकते हैं.

प्रेम मंदिर

वृंदावन का प्रेम मंदिर विश्वभर में प्रसिद्ध है. यह मंदिर राधा-कृष्ण को समर्पित है. होली पर्व को यादगार बनाना चाहते हैं, तो इस मंदिर का जरूर दर्शन करें.

द्वारकाधीश मंदिर

द्वारकाधीश मंदिर, जिसे मथुरा शहर के सबसे पवित्र मंदिरों में गिना जाना जाता है, अपनी विस्तृत वास्तुकला और चित्रों के लिए पूरे देश में प्रसिद्ध है. होली पर आप इस मंदिर में भगवान का दर्शन कर सकते हैं.

बिड़ला मंदिर

वृंदावन-मथुरा रोड पर मथुरा के बाहरी इलाके में प्रसिद्ध बिड़ला मंदिर है, जिसे गीता मंदिर के नाम से भी जाना जाता है. यह एक प्रमुख हिंदू तीर्थ स्थल है. यह मंदिर भगवान लक्ष्मी नारायण को समर्पित है.

श्री दाऊजी महाराज मंदिर

श्री दाऊजी महाराज मंदिर मथुरा और भारत में सबसे प्रतिष्ठित मंदिरों में से एक है. देश भर से भक्त और तीर्थयात्री भगवान विष्णु के बलदेव अवतार के पवित्र निवास में पूजा करने के लिए मंदिर में इकट्ठा होते .

रंगजी मंदिर

वृंदावन के मंदिरों में सबसे खास रंगजी मंदिर है, जहां का वैकुंठ दरवाजा साल में सिर्फ एक बार खुलता है. होली के दिन यहां पर आकर आप दर्शन कर सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story