कानपुर से अयोध्या तक फर्राटेदार रिंगरोड तैयार, लखनऊ से गुजरे बिना 3 घंटे में पहुंचेंगे राम नगरी

लखनऊ में घुसे बगैर जा सकेंगे अन्य शहर

आपको अगर अयोध्या जाना है तो अब आपको लखनऊ के जाम में फंसने की जरुरत नहीं होगी. आउटर रिंग रोड के शुभारंभ के बाद आप बिना किसी जाम के बाहर से ही जा सकेंगे.

जाम से भी मिलेगी निजात

केंद्र और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयासों से बनी आउटर रिंग रोड ने वाकई राजधानी को जाम से बड़ी राहत दी है. वे बिना शहर में प्रवेश किए सीधे गंतव्य को जा सकेंगे. इससे लखनऊ वालों को भी जाम से छुटकारा मिल जाएगा.

18वें किमी का माइल स्टोन

कानपुर से लखनऊ आते वक्त आपको जहां पर 18वें किमी.का माइल स्टोन दिखे वहीं से इंटर सेक्शन के जरिए दाहिने तरफ मुड़ें और सुलतानपुर हाई वे को छोड़ते हुए अयोध्या रोड पर बीबीडी के पास उतर जाएं.

बख्शी तालाब के पास आउटर रिंग रोड

अगर सीतापुर रोड से अयोध्या, वाराणसी या कानपुर जा रहे हैं तो बख्शी तालाब के पास आउटर रिंग रोड को कनेक्ट किया गया है. यहां बीकेटी से रिंग रोड पर चढ़ सकते हैं.

अयोध्या से मिलेगी सड़क

यह रोड कुर्सी रोड व देवा रोड को क्रास करते हुए अयोध्या रोड से मिल जाएगी. हरदोई की तरफ से आ रहे व्हीकलों को भी शहर के अंदर आने की जरुरत नहीं है. आते समय काकोरी शहीद स्मारक के पास रिंग रोड इंटर सेक्शन प्वाइंट से बाएं मुड़कर बीकेटी से रिंग रोड पर चढ़ सकते हैं.

स्लिप रोड से कनेक्शन

आगरा एक्सप्रेस वे से भी आउटर रिंग रोड को कनेक्ट किया गया है. यात्रियों का सफर आसान हो इसके लिए बेहटा से स्लिप रोड के जरिए जोड़ा गया है.

कानपुर एक्सप्रेस वे पर भरेंगे फर्राटा

लखनऊ से कानपुर के बीच बन रहा एक्सप्रेस वे जुलाई 2025 तक तैयार हो जाएगा. एक्सप्रेस वे बन जाने से लखनऊ और कानपुर के बीच सफर में लगने वाला समय भी कम होगा.

पचास फीसद काम पूरा

एक्सप्रेस वे का करीब पचास फीसद काम पूरा हो चुका है. काम पूरा करने का निर्धारित समय अगस्त 2025 है.

छह लेन का एक्सप्रेस वे

मौजूदा समय में 4 लेन पहले से ही राष्ट्रीय राजमार्ग चल रहा है और फिर एक्सप्रेस वे 6 लेन का होगा. कुल मिलाकर दस लेन हो जाएगी.

पांच सेक्शन में काम

एक्सप्रेस वे लखनऊ के 11 और उन्नाव के 32 गांवों से गुजरेगा वहां पर विकास की संभावनाएं तेजी से बढ़ रही हैं. एलीवेटेड को पांच सेक्शन में बांटकर काम चल रहा है.

VIEW ALL

Read Next Story