दूध पीकर घर से निकलना क्यों ठीक नहीं? क्या कहता है ज्योतिष और विज्ञान?

Pooja Singh
May 14, 2024

दूध पीकर यात्रा करना वर्जित क्यों?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यात्रा के समय सबसे पहले मन में चंद्रमा का विचार किया जाता है. खाद्य-पदार्थ में दूध का मालिक चंद्र होते हैं. ऐसे में दूध पीकर यात्रा करने से चंद्र देव रुष्ट होते हैं.

साइंस में भी मनाही

दूध पीकर यात्रा करना न सिर्फ ज्योतिष बल्कि साइंस में भी वर्जित है. दूध पीकर यात्रा न करने के बारे में वैज्ञानिकों का अपना तर्क है.

वैज्ञानिकों का दावा

वैज्ञानिकों के अनुसार, दूध पीकर यात्रा करने से लूज मोशन की समस्या हो सकती है. इसके साथ ही पेट संबंधित बीमारी भी हो सकती है.

ज्योतिष शास्त्र का दावा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दूध का मालिक चंद्र हैं और यात्रा के दौरान चौराहा भी मिलता है. चौराहा का मालिक राहु को माना गया है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, राहु और चंद्रमा में शत्रुता हैं.

चौराहे पर बनता है चांडाल योग

दूध पीकर यात्रा करने से चौराहे पर चंद्रमा और राहु का मिलन हो जाता है. जिससे चांडाल योग बनता है. जो व्यक्ति को हानि पहुंचा सकता है.

बड़े नुकसान की संभावना

यदि आप भी किसी शुभ कार्य के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं, तो ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए, नहीं तो आपको बड़ा नुकसान हो सकता है.

Disclaimer

यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र और लोक मान्यताओं पर आधारित है और केवल सूचना के लिए दी गई है. Zeeupuk इसकी पुष्टि नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story