गलत आर्थिक नीतियों की सजा होमगार्ड्स को क्यों दे रही सरकार : मायावती

उत्तर प्रदेश सरकार 25 हजार होमगार्ड जवानों को हटा रही है. सरकार की दलील है कि वह सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्देशित नए भत्तों का भुगतान करने की स्थिति में नहीं है.

गलत आर्थिक नीतियों की सजा होमगार्ड्स को क्यों दे रही सरकार : मायावती
फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार द्वारा 25 हजार होमगार्ड (Home guard) जवानों को हटाए जाने के मामले को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati)  ने निशाना साधते हुए पूछा है कि प्रदेश सरकार गलत आर्थिक नीतियों की सजा 25 हजार होमगार्डो को बर्खास्त कर क्यों दे रही है. 

मायावती ने बुधवार को ट्वीट किया, उत्तर प्रदेश सरकार अपनी गलत आर्थिक नीतियों की सजा 25 हजार होमगार्ड्स को बर्खास्त करके उनके परिवार के लाखों लोगों को क्यों दे रही है? इससे प्रदेश में अराजकता और ज्यादा बढ़ेगी। सरकार रोजगार देने के बजाए बेरोजगारी को और क्यों बढ़ा रही है? सरकार जनहित पर समुचित ध्यान दे तो बेहतर होगा. 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार 25 हजार होमगार्ड जवानों को हटा रही है. सरकार की दलील है कि वह सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्देशित नए भत्तों का भुगतान करने की स्थिति में नहीं है, हालांकि सोमवार को प्रदेश सरकार के विभागीय मंत्री ने कहा कि किसी भी होमगार्ड को हटाया नहीं जाएगा.

लाइव टीवी देखें

इस मामले में सरकार ने अपने रुख में तब्दीली की है और प्रदेश के होमगार्ड विभाग के मंत्री चेतन चौहान ने बताया कि किसी भी होमगार्ड को हटाया नहीं जाएगा, इस संबंध में उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों से भी बातचीत की हैं. चौहान ने कहा कि पुलिस विभाग अगर 25 हजार होमगार्डो को हटा रहा है तो होमगार्ड विभाग उन्हें कहीं न कहीं लगा देगा, हो सकता उनके काम के दिन कम हो जाएं.