क्या योगी सरकार करेगी शरजील उस्मानी को गिरफ्तार? महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष ने की अपील
Advertisement

क्या योगी सरकार करेगी शरजील उस्मानी को गिरफ्तार? महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष ने की अपील

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने इस मामले को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को चिट्ठी लिखी है

फाइल फोटो

लखनऊ: शरजील उस्मानी (Sharjeel Usmani) के भड़काऊ भाषण को लेकर सियासत लगातार गर्म हो रही है.  एल्गार परिषद में दिए गए बयान की गर्मी महाराष्ट्र से लेकर उत्तर प्रदेश तक देखी जा सकती है. महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने इस मामले को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को चिट्ठी लिखी है. साथ में उन्होंने शरजील उस्मानी को गिरफ्तार करने की भी अपील की है.

PM Modi को अपशब्द बोल फंस गए राहुल गांधी, अब लगाने होंगे अयोध्या कोर्ट के चक्कर 

यूपी का रहने वाला है, इसलिए सीएम योगी करें कार्रवाई
शरजील के बयान देने के पांच दिन बाद भी उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है. इससे नाराज महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर कार्रवाई करने की अपील की.  पाटिल ने सीएम योगी को लिखा कि क्योंकि शरजील उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का रहने वाला है, ऐसे में यूपी पुलिस उसे गिरफ्तार करे. उन्होंने अपने पत्र में हिंदूओं के अपमान की भी बात कही है.

TOP 5 Viral Video: देखिए- ममता बनर्जी का वायरल डांस 

पुणे में दर्ज हो चुका है मामला
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के पूर्व छात्र शरजील उस्मानी के खिलाफ पुणे में मामला दर्ज किया गया है. उनके ऊपर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने एल्गार परिषद में दिए भाषण के जरिए विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ाया है.

क्या बोले थे शरजील उस्मानी
जैसा आपको आपको पता होगा कि पुणे में 30 जनवरी को उत्तर प्रदेश के शरजील ने हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने अपने भाषण के दौरान कहा था, "आज का हिंदू समाज हिंदुस्तान में बुरी तरीके से सड़ चुका है." इस बयान के बाद से महाराष्ट्र समेत पूरे देश में राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की गंठबधन सरकार पर दवाब बना रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news