मथुरा : दहेज उत्पीड़न से परेशान पत्नी झूल गई फांसी के फंदे पर, पति बनाता रहा वीडियो
Advertisement

मथुरा : दहेज उत्पीड़न से परेशान पत्नी झूल गई फांसी के फंदे पर, पति बनाता रहा वीडियो

जिस समय ससुरालियों की प्रताड़ना से आजिज बहू आत्महत्या कर रही थी, उस समय उसका पति वीडियो बना रहा था.

प्रतीकात्मक तस्वीर

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक महिला द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. खास बात यह है कि इस घटना के दो दिन बाद एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें महिला को फांसी पर लटकते हुए दिखाया गया है और जब महिला फांसी पर झूलने की तैयारी कर रही थी तो उसका पति इस घटना का वीडियो बना रहा था. पुलिस ने दहेज हत्या में मामला दर्ज करके मृतका के पति और सास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

पुलिस के अनुसार यह घटना थाना हाईवे क्षेत्र की बुद्ध विहार कॉलोनी में गुरुवार को घटी थी. पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न एवं गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसके पति राजकपूर व सास विमला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. 

लेकिन घटना के दो दिन बाद, शनिवार की शाम सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने इस घटना का सबसे हृदयविदारक पक्ष सामने लाकर रख दिया जिसके अनुसार जिस समय ससुरालियों की प्रताड़ना से आजिज बहू आत्महत्या कर रही थी, उस समय उसका पति वीडियो बना रहा था और सास व ननद दरवाजे के बाहर खड़ी होकर उसे खुदकुशी न करने की कसम दिला रही थीं.

इस मामले में पुलिस का भी मानना है कि उक्त वीडियो किसी बाहर के व्यक्ति ने नहीं, स्वयं परिजनों ने बनाया है. उसमें सास व ननद की आवाज दर्ज है जो केवल मुंह-जुबानी कोशिशें करतीं लग रही हैं और पति बेपरवाही से वीडियो क्लिप बनाते हुए उसे और उकसा रहा है. 

एसपी सिटी श्रवण कुमार ने बताया कि वीडियो आने के बाद पुलिस ने इस मामले की नए सिरे से जांच शुरु कर दी है क्योंकि, इस वीडियो से पहली नजर में यह सीधे तौर पर सिद्ध हो रहा है कि गीता के ससुराली उसको बचाने में नहीं, मर जाने देने में ज्यादा खुश थे. 

उन्होंने बताया कि परिजनों के अनुसार प्रेमनगर निवासी गीता की राजकपूर से 22 अप्रैल, 2015 को शादी हुई थी. कुछ दिनों के बाद से ही उसके ससुरालवाले कार की मांग को लेकर उसका रोजाना उत्पीड़न करने लगे थे. अक्सर उसे कम दहेज लाने का ताने देते थे और कई बार तो मारते-पीटते भी थे.

Trending news