Women Day 2021: लखनऊ हुआ में विशेष सदन का आयोजन, महिला पार्षदों ने उठाई अपनी आवाज
Advertisement

Women Day 2021: लखनऊ हुआ में विशेष सदन का आयोजन, महिला पार्षदों ने उठाई अपनी आवाज

 सुबह दस बजे से शुरू हुए इस विशेष सदन मे अधिकारी-कर्मचारी, महिलाएं और नगर आयुक्त मौजूद रहे. वहीं, महापौर संयुक्ता भाटिया ने सदन की अध्यक्षता की. 

Women Day 2021: लखनऊ हुआ में विशेष सदन का आयोजन, महिला पार्षदों ने उठाई अपनी आवाज

लखनऊ: हर साल की तरह इस साल भी राजधानी लखनऊ में महिला दिवस (Women Day 2021) मनाया जाएगा. लेकिन इससे पहले नगर निगम के इतिहास में पहली बार महिला दिवस की पूर्व संध्या पर सिर्फ महिला पार्षदों के लिए विशेष सदन आयोजित हुआ. सुबह दस बजे से शुरू हुए इस विशेष सदन मे अधिकारी-कर्मचारी, महिलाएं और नगर आयुक्त मौजूद रहे. वहीं, महापौर संयुक्ता भाटिया ने सदन की अध्यक्षता की. 

Viral Video: ये चीता बैठे-बैठे ले रहा है खर्राटे, क्या आपने देखा?

सदन में सिर्फ महिला पार्षद रहीं मौजूद
सदन में मौजूद महिला पार्षदों ने बताया की बाजार जाने पर हमें मुसीबत झेलनी पड़ती है. शहर में सबसे बड़ी समस्या महिला टॉयलेट की भी है. मॉल में तो टॉयलेट की सुविधा मिल जाती है, लेकिन बाजारों व कॉम्पलेक्स में यह सुविधा नहीं है. इसके अलावा शहर में एक ऐसी महिला बाजार की मांग की गई, जिसमें सभी दुकानदार महिलाएं हों.  इसके साथ ही कई महिला पार्षदों ने वार्डों में शराब की दुकानों पर जमावड़े को हटवाने की भी अपील की.  वहीं, अन्य महिला पार्षदों ने अपने वार्ड की समस्याओं को प्रमुखता से रखा जिस पर नगर आयुक्त और महापौर ने समस्याओं के जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया.

Viral News: जिस उम्र में बच्चे ठीक से बैठ नहीं पाते, इस नन्हे तैराक की स्वीमिंग स्किल कर देगा हैरान

महिला पार्षदों ने सदन मे खुलकर रखी बात
महिला पार्षदों के विशेष सदन में शहर में समरसिबल  की मरम्मत का मुद्दा भी जमकर गरमाया. जहां महिला पार्षदों का आरोप है कि ठेकेदारों का पेमेंट ना होने के चलते समरसिबल्स की रिपेयरिंग नहीं की जा रही है, तो वहीं नगर आयुक्त ने समस्या के निस्तारण का आश्वासन दिया.  सामान्य सदन में पुरुष पार्षदों के शोर-शराबे और हंगामे के बीच वह न तो महिला पार्षद बोल पाती हैं और न वह अपनी बात रख पाती हैं. आज उन्हें खुलकर अपनी बात रखने का मौका मिला. महिला पार्षदों  ने कहा कि महापौर का यह कदम सराहनीय है.

ज़ी मीडिया से खास बातचीत में महापौर संयुक्ता भाटिया ने बताया महिला दिवस की पूर्व संध्या पर इस विशेष सत्र का आयोजन किया गया है, जिसमें सभी महिला पार्षदों ने अपनी बात रखी. जिनका निस्तारण भी जल्द किया जाएगा. वहीं, कुछ अधिकारियों की गैरमौजूदगी पर मेयर का कहना है कि कुछ अधिकारी छुट्टी पर थे, जिसके चलते वह इस सत्र में नहीं आए. वहीं, महिला टॉयलेट के मामले पर मेयर ने बताया कि जल्दी इस विषय पर कदम उठाए जाएंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news