CORONIL पर योगगुरु रामदेव की सफाई, कहा 'हमें सत्कार की चाहत नहीं, तिरस्कार तो मत कीजिए'

उन्होंने कहा कि लोग पूछ रहे हैं कि दिव्य फार्मेसी के पास क्या लाइसेंस है तो हम बताना चाहेंगे कि हमने आयुर्वेद ड्रग लाइसेंस लिया हुआ है. हमने रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस फॉलो किया और रिसर्च के लिए हमने रिसर्च का प्रोसेस फॉलो किया. 

CORONIL पर योगगुरु रामदेव की सफाई, कहा 'हमें सत्कार की चाहत नहीं, तिरस्कार तो मत कीजिए'
बाबा रामदेव

हरिद्वार: कोरोनिल दवा पर सफाई देने के लिए योग गुरु बाबा रामदेव ने आज हरिद्वार में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने अपना पक्ष रखा और कहा कि लोगों ने इस बात का बवंडर मचा रखा है और मेरे खिलाफ किसी आतंकवादी की तरह पूरे देश में FIR दर्ज कराए गए.  

'आतंकियों की तरह मुझ पर FIR दर्ज कराई गई'
बाबा रामदेव ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि 'लोगों ने मेरी जाति और धर्म को गन्दा वातावरण बनाने की कोशिश की. किसी देशद्रोही आतंकी के खिलाफ जैसे FIR दर्ज होती है वैसे मेरे खिलाफ देश भर में FIR दर्ज हुई.' योगगुरु रामदेव ने कहा कि आयुष मंत्रालयन ने कहा है कि पतंजलि ने कोविड मैनेजमेंट के लिए अच्छी पहल की है. 

इसे भी पढ़िए: CM Yogi ने की संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत, कहा 'कोरोना के खिलाफ जीतनी है जंग'

'सत्कार की चाहत नहीं पर तिरस्कार तो मत कीजिये'
योगगुरु रामदेव ने कहा कि कोरोनिल दवा का रेस्पॉन्स कोरोना को फेफड़ों में फैलने से रोकने में अच्छा रहा. ये दवा सारे एप्रूवल और प्रोटोकॉल के मुताबिक रिसर्च से तैयार हुई है. कोरोना पर क्लिनिकल ट्रायल किया गया है. 10 और बीमारियों के भी 3 स्तर के ट्रायल को पार किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि लोग पूछ रहे हैं कि दिव्य फार्मेसी के पास क्या लाइसेंस है तो हम बताना चाहेंगे कि हमने आयुर्वेद ड्रग लाइसेंस लिया हुआ है. हमने रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस फॉलो किया और रिसर्च के लिए हमने रिसर्च का प्रोसेस फॉलो किया. हमें सत्कार की चाहत नहीं है तो हमारा तिरस्कार भी मत कीजिए. 

ये भी देखें: देवरिया: थाने में महिलाओं के सामने अश्लील हरकत करने वाला दरोगा फरार, 25000 का इनाम घोषित

'पहली बार नहीं किया VIROLOGY पर रिसर्च'
योगगुरु रामदेव ने कहा कि हम पहली बार VIROLOGY के ऊपर रिसर्च नहीं कर रहे हैं. हमारे पास 500 वैज्ञानिकों की टीम है. हमने सिर्फ कोरोना ट्रायल का रिजल्ट रखा था, जिस पर तूफान आ गया. उन्होंने कहा कि 'टाई पहनने वाले ये मानने को तैयार नहीं हुए कि लंगोट पहनने वाले ये कैसे कर दिया?' उन्होंने कहा कि हम पहले भी ब्लड प्रेशर के ऐसे-ऐसे मरीजों को ठीक कर चुके हैं, जिन्हें अब दवा लेने की जरूरत नहीं पड़ती. 

WATCH LIVE TV