पहली बार आज कुंभ में बैठेगी यूपी कैब‍िनेट, मुख्‍यमंत्री योगी संगम में लगाएंगे डुबकी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand493464

पहली बार आज कुंभ में बैठेगी यूपी कैब‍िनेट, मुख्‍यमंत्री योगी संगम में लगाएंगे डुबकी

स्नान के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पूरे मंत्रिमंडल के सदस्य 450 साल के बाद खोले गए अक्षयवट और पवित्र सरस्वती कूप के दर्शन करेंगे.

file photo

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रयागराज के तट पर चल रहे कुंभ मेले में आज (मंगलवार, 29 जनवरी) को मंत्रिमंडल की बैठक करेगी. बैठक के बाद मुख्यमंत्री कुंभ में पवित्र संगम में स्नान भी करेंगे. मुख्यमंत्री के साथ मंत्रिमंडल के उनके सहयोगी भी स्नान कर सकते हैं. अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि 29 जनवरी को कैबिनेट की बैठक प्रयागराज में कुंभ मेला स्थल के इंट्रीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर में होगी. यह बैठक सुबह 11 बजे आरंभ होगी. बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी कुंभ के पवित्र संगम में स्नान भी करेंगे.

स्नान के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पूरे मंत्रिमंडल के सदस्य 450 साल के बाद खोले गए अक्षयवट और पवित्र सरस्वती कूप के दर्शन करेंगे. अवस्थी के अनुसार यह सभी कार्यक्रम दोपहर तीन बजे तक पूरे हो जायेंगे. हालांक‍ि व‍िपक्ष के नेता यूपी सरकार के इस कार्यक्रम पर न‍िशाना भी साध चुके हैं. एक द‍िन पहले ही पूर्व सीएम अख‍िलेश यादव ने सरकार के कामों को लेकर आलोचना की थी. इतना ही नहीं उन्‍होंने कहा था कै‍बि‍नेट के आयोजन से कुछ नहीं होगा.

PM मोदी को मिले उपहारों को खरीदने की लगी होड़, 50 हजार की पेंटिंग 5 लाख में बिकी

इस तरह होगा कुंभ कैबिनेट और योगी का कार्यक्रम
सबसे पहले सुबह 10 बजे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ प्रयागराज पहुँचेंगे. योगी सरकार के कैबिनेट के मंत्री पहले ही कुम्भ पहुंच चुके हैं.

सीएम योगी आदि‍त्‍यनाथ सुबह 10:30 बजे मंत्रिपरिषद के साथ हनुमान मंदिर के दर्शन करेंगे.

सुबह 10:40 बजे योगी आदित्यनाथ अपने सहयोगियों के साथ अकबर किला में अक्षयवट का दर्शन करेंगे.

सुबह 11 बजे यूपी सरकार की कैबिनेट बैठक शुरू होगी. ये बैठक कुम्भ मेला क्षेत्र के प्रयागराज प्राधिकरण हॉल में होगी.

योगी अपनी कैबिनेट के साथ दोपहर 12 बजे संगम स्नान व पूजन करेंगे. दोपहर 1 बजे लंच का कार्यक्रम रखा गया है.

यूपी सरकार और मंत्रि‍यों का दोपहर 2:15 बजे अखाड़ा पदाधिकारियों और साधु संतों के साथ मुलाकात का कार्यक्रम रखा गया है. दोपहर 3 बजे नेत्र कुम्भ के भ्रमण का कार्यक्रम होगा. दोपहर 3:15 बजे सीएम योगी लखनऊ रवाना हो जाएंगे.

Trending news