योगी सरकार का फैसला- शहरों में Swiggy और Zomato करेंगे फल-सब्जी और दूध की सप्लाई

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने फैसला लिया है कि उत्तर प्रदेश के बड़े शहरों में रहने वाले लोग घर पर बैठे ही दूध, सब्जी, राशन, फल मंगा सकेंगे. इसके लिए योगी सरकार ने ​होम डिलीवरी करने वाले ऑनलाइन ऐप्स Swiggy और Zomato की मदद ली है. आप Swiggy और Zomato से फल, सब्जी और दूध मंगा सकते हैं.

योगी सरकार का फैसला- शहरों में Swiggy और Zomato करेंगे फल-सब्जी और दूध की सप्लाई
सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते मंगलवार रात 8 बजे राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में पूरे भारत में अगले 21 दिन के लिए लॉकडाउन घोषित कर दिया. इसके चलते लोगों को अब अगले 21 दिनों तक अपने घरों में ही रहना होगा.

ऐसी सभी जगहें बंद रहेंगी जहां लोगों की भीड़ इकट्ठी होती है. हालांकि सरकार ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि उन्हें रोजमर्रा की चीजों के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. इन 21 दिनों तक लोगों को रोजमर्रा की चीजें मुहैया कराने के लिए सरकार व्यवस्था करेगी.

Lockdown में फल-सब्जी और दूध की न करें चिंता, घर-घर जरूरी सामान पहुंचाएगी योगी सरकार

इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने फैसला लिया है कि उत्तर प्रदेश के बड़े शहरों में रहने वाले लोग घर पर बैठे ही दूध, सब्जी, राशन, फल मंगा सकेंगे. इसके लिए योगी सरकार ने ​होम डिलीवरी करने वाले ऑनलाइन ऐप्स Swiggy और Zomato की मदद ली है. आप Swiggy और Zomato से फल, सब्जी और दूध मंगा सकते हैं. योगी सरकार ने ही होम डिलीवरी करने के लिए 6200 डिलीवरी बॉय की व्यवस्था की है.

ये 6200 डिलवरी बॉय घर-घर जाकर जरूरी सामान पहुचाएंगे. लिहाजा आप अगले 21 दिनों तक अपने घर बैठे जरूरत के सामान स्वि​गी और जोमैटो जैसे ऑनलाइन ऐप्स के जरिए मंगा सकते हैं. हीं सुबह 6 से 11 बजे तक सब्जी, दूध और राशन की दुकानें खुली रहेंगी. मेडिकल शॉप्स  24 घण्टे खुली रहेंगी. सभी जरूरी चीजों की सप्लाई होती रहेगी ताकि लोगों को परेशानी उठाने की जरूरत न पड़े.

उत्तर प्रदेश में अब तक 519 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण, 37 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव

ये भी देखें-