योगी सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग 4 अप्रैल, एजेंडे में होगा चुनावी वादों को पूरा करना
Advertisement

योगी सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग 4 अप्रैल, एजेंडे में होगा चुनावी वादों को पूरा करना

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करना योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रिमंडल की पहली बैठक के एजेंडा में होगा. यह बैठक मंगलवार (4 अप्रैल) को लखनउ में होगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करना योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रिमंडल की पहली बैठक के एजेंडा में होगा. यह बैठक मंगलवार (4 अप्रैल) को लखनउ में होगी.

चुनावी वादों पर अमल

मौर्य ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘चार अप्रैल को होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर निर्णय किए जाएंगे. इस बैठक में राज्य विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के संकल्पपत्र में किए गए वादों को पूरा करने पर जोर होगा.’’ यह पूछे जाने पर कि क्या किसानों की ऋण माफी मंत्रिमंडल की बैठक के एजेंडा में है, उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इनकार किया.

घोषणापत्र में किसानों का ऋण माफ करने का वादा

उल्लेखनीय है कि किसानों का ऋण माफ करने का वादा इस पार्टी के चुनावी घोषणापत्र में किया गया था और चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं ने बार.बार आश्वासन दिया था कि यदि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनती है तो मंत्रिमंडल की पहली बैठक में किए जाने वाले नीतिगत निर्णयों में यह शामिल होगा.

आम लोगों को परेशानी न हो, इसका ख्याल रखा जाएगा

एक सवाल के जवाब में मौर्य ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के एक आदेश के मुताबिक पूरे राज्य में राजमार्गों के नजदीक शराब की दुकानें रिहाइशी इलाकों में ले जाई जा रही हैं, लेकिन ‘इससे आम लोगों को कम से कम असुविधा हो, इस बात का ख्याल रखा जाएगा.’ 

‘यदि कुछ लोगों को इस कदम से जरूरत से अधिक परेशानी हो रही है तो सरकार उनके साथ बातचीत करेगी और पारस्परिक तौर पर स्वीकार्य कदम उठाएगी.’ 

उप मुख्यमंत्री मौर्य यहां उच्च न्यायालय की स्थापना के 150 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित समापन समारोह में हिस्सा लेने आए थे. इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने भी कहा था कि इस सरकार के मंत्रिमंडल की पहली बैठक चार अप्रैल को होगी.

Trending news