विवेक तिवारी की पत्नी को सीएम योगी ने सौंपा 40 लाख रुपये का चेक, निगम में मिली नौकरी
Advertisement

विवेक तिवारी की पत्नी को सीएम योगी ने सौंपा 40 लाख रुपये का चेक, निगम में मिली नौकरी

IG सुजीत कुमार के नेतृत्व में SIT की टीम मौके पर पहुंची. उनके साथ विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी और कार में मौजूद महिला भी थी.

SIT की टीम पूरी घटना का उसी तरह से फिल्मांकन कर रही है. (फोटो साभार ANI)

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने विवेक तिवारी के परिजनों को 40 लाख रुपये का चेक सौंपा. इस बीच IG सुजीत कुमार के नेतृत्व में SIT की टीम मौके पर पहुंची. उनके साथ विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी और कार में मौजूद महिला भी मौके पर पहुंची. इस दौरान क्राइम एसपी दिनेश सिंह और फोरेंसिक टीम भी मौके पर मौजूद थी. SIT की टीम पूरी घटना का उसी तरह से फिल्मांकन कर रही है.

उत्तर प्रदेश सरकार ने कल्पना तिवारी को लखनऊ नगर निगम में नौकरी देने की घोषणा की है. हालांकि, कल्पना तिवारी को किस पद पर नौकरी दी जाएगी इसका खुलासा नहीं किया गया है. सूत्रों के हवाले से ऐसी भी खबर आ रही है कि कल्पना तिवारी को पीआरओ और ओएसडी में से कोई पद देने पर विचार किया जा रहा है. जैसे ही पद शासन द्वारा तय कर लिया जाएगा उसके बाद ही निगम कमिश्नर इसका ऐलान करेंगे.

fallback
पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ चुका है.

इस बीच विवेक तिवारी का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ चुका है. रिपोर्ट के मुताबिक, विवेक के ऊपर ऊंची जगह से फायरिंग की गई थी. चश्मदीद सना खान ने भी SIT टीम को बताया था कि आरोपी सिपाही ने डिवाइडर पर चढ़कर फायरिंग की थी.

fallback
FIR को लेकर उठ रहे गंभीर सवाल.

उन्हें घटना वाली रात 2.05 बजे लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. ठीक 20 मिनट बाद 2.25 में उनकी मौत हो गई. पुलिस ने करीब 3 बजे विवेक की पत्नी को फोन कर घटना की जानकारी दी. पुलिस ने पहली FIR 4.57 बजे दर्ज की. FIR को लेकर एक बड़ा सवाल यह भी उठता है कि जब एफआईआर दर्ज की गई थी, उस वक्त कल्पना तिवारी मौके पर पहुंच चुकी थीं. इसके बावजूद, सना खान के नाम से FIR क्यों दर्ज की गई.

पुलिसकर्मियों के मुताबिक, विवेक की कार दीवार से जा टकराई थी जिसकी वजह से उनके सर से खून बह रहा था. लेकिन, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ-साफ कहा गया है कि उनकी मौत गोली लगने से मौत हुई है.

ये भी देखे

Trending news