कानपुर में सीएम योगी कल करेंगे योजनाओं की बरसात, गोविंदनगर विधानसभा उपचुनाव पर नजर

सीएम योगी कानपुर में करीब 400 करोड़ की 50 परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. इनमें से 17 योजनाएं केवल गोविंदनगर विधानसभा के लिए है. बाकी क्षेत्रों की योजनाओं की अपेक्षा बजट भी इनका सबसे ज्यादा है.

कानपुर में सीएम योगी कल करेंगे योजनाओं की बरसात, गोविंदनगर विधानसभा उपचुनाव पर नजर
फाइल फोटो.

कानपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सोमवार को कानपुर के दौरे पर होंगे. वे यहां 400 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा लाभार्थी सम्मान समारोह का भी आयोजन किया जाएगा. योगी के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी सुबह 9.30 बजे कार्यक्रम स्थल पहुंच जाएंगे. उनके पहुंचने के लिए शास्त्रीय नगर सेंट्रल पार्क में हेलीपैड का निर्माण किया गया है.

वैसे तो सीएम योगी का यह कार्यक्रम आधिकारिक है, लेकिन इसका मकसद पूरी तरह सियासी है. कानपुर की गोविंदनगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाला है. बीजेपी इस सीट पर जीत हासिल करना चाहती है. जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी जिन 50 योजनाओं का लोकर्पण करेंगे उनमें से 17 केवल गोविंदनगर विधानसभा के लिए है. बाकी क्षेत्रों की योजनाओं की अपेक्षा बजट भी इनका सबसे ज्यादा है.

सीएम योगी गोविंदनगर में 45919 लाख की दो प्रधानमंत्री आवास योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा तीन करोड़ से अधिक की सड़कें, नालियां और इंटरलॉकिंग का कार्य शामिल है. बता दें, इस सीट से विधायक सत्यदेव पचौरी अब कानपुर के सांसद बन चुके हैं, इसलिए यह सीट खाली है.