CO कैंट को धमकी देने के मामले में मंत्री स्वाति सिंह को CM योगी की फटकार, 24 घंटे में तलब की रिपोर्ट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मामले को लेकर मंत्री स्वाति सिंह के व्यवहार पर नाराजगी जताई. 

CO कैंट को धमकी देने के मामले में मंत्री स्वाति सिंह को CM योगी की फटकार, 24 घंटे में तलब की रिपोर्ट
सीएम योगी ने इस मामले में उनका हवाला देने पर गंभीर रूप से ऐतराज जताया.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह और लखनऊ में सीओ कैंट बीनू सिंह के बीच बातचीत का एक ऑडियो क्लिप वायरल हो गया. इस ऑडियो क्लिप के वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वाति सिंह को तलब किया था. बताया जा रहा है कि इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंत्री स्वाति सिंह को कड़ी फटकार लगाई है. साथ ही सीएम योगी ने मंत्री स्वाति सिंह के व्यवहार पर नाराजगी जताई है. वहीं, सीएम योगी ने इस मामले की पूरी रिपोर्ट 24 घंटे में मांगी है. वहीं, डीजीपी ने एसएसपी से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मामले को लेकर मंत्री स्वाति सिंह के व्यवहार पर नाराजगी जताई. सीएम योगी ने मंत्री स्वाति सिंह को करीब 20 मिनट तक फटकार लगाई. बताया जा रहा है कि इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि अपराधियों को प्रश्रय देना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वहीं, सीएम योगी ने इस मामले में उनका हवाला देने पर गंभीर रूप से ऐतराज जताया. वहीं, मुख्यमंत्री ने डीजीपी से पूरे मामले में जल्द रिपोर्ट देने को कहा है.

दरअसल, मंत्री स्वाति सिंह द्वारा वायरल ऑडियो में कथित तौर पर अंसल डेवलपर्स पर एफआइआर दर्ज कराने को लेकर सीओ कैंट बीनू सिंह से नाराजगी जताई थी. बता दें कि अंसल ग्रुप के वाइस चेयरमैन प्रणव अंसल को 29 सितंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया था.

कुछ ऐसी है वायरल ऑडियो की बातचीत
वायरल ऑडियो के अनुसार, कोई शख्स सीओ को फोन कर कहता है कि माननीय मंत्री स्वाति सिंह बात करेंगीं. इसके बाद स्वाति सिंह बात करती हैं. 

मंत्री स्वाति सिंह- सीओ साहब, क्या आपने अंसल पर कोई एफआईआर लिखी है.
सीओ- हां, एक एफआईआर लिखी है.
मंत्री स्वाति सिंह- क्यों लिखा आपने. क्या आपको पता नहीं है कि ऊपर से आदेश है कि कोई एफआईआर लिखा नहीं जाएगा. फर्जी एफआईआर लिखे जा रहे हैं उसके ऊपर.
सीओ- वो तो जांच करके एफआईआर लिखी गई है.
मंत्री स्वाति सिंह- कौन सी जांच हो गई भाई. इतना हाईप्रोफाइल केस है. जांच चल रही है, सीएम साहब तक के संज्ञान में चीजें हैं. आप ने कौन सी जांच कर दी, चार दिन आए हुए हुआ आपको.
सीओ- पहले की एप्लीकेशन है न, पांच-छह महीने पहले की.
मंत्री स्वाति सिंह- अरे फर्जी है यह सब, खत्म कीजिए इसको. एक दिन आकर बैठ लीजिएगा, अगर यहां पर काम करना है तो, ठीक है. मैं गलत काम नहीं बोलती हूं. पता कर लीजिएगा.
सीओ- ठीक है.

(Zee UPUK इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है)