close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उन्नाव: कन्या भोज के दौरान हादसे में बच्ची की मौत, CM योगी ने तलब की रिपोर्ट

सीओ सफीपुर भीम कुमार गौतम ने बताया कि सुनील कुमार  कुशवाहा ने अपनी दुकान मे कन्या भोज के लिये बच्चियों को बुलाया था.

उन्नाव: कन्या भोज के दौरान हादसे में बच्ची की मौत, CM योगी ने तलब की रिपोर्ट
मौके पर पहुंचे उन्नाव जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश का पालन करते हुए मृतक बच्ची के परिवार को दो लाख रुपये मुआवजे का चेक दिया.

दयाशंकर/उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक किराना दुकान में आयोजित कन्या भोज कार्यक्रम में शामिल होने आई बच्ची की आग से जलकर मौत हो गई. बताया जा रहा है कि दुकान में हवन पूजन के दौरान वहां संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई. जिससे वहां अफरा तफरी मच गई. आनन-फानन सभी को बाहर निकाला गया, लेकिन बच्ची अंदर ही रह गई. इससे उसकी मौत हो गई. वहीं, 3 अन्य बच्चियां भी झुलस गईं. फिलहाल पुलिस ने मृतक बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

दरअसल, उन्नाव के माखी थाना क्षेत्र के गांव पूरा निस्फ़पंसारी निवासी सात वर्षीय पूजा सुबह गांव के ही निवासी सुनील पुत्र रामप्रताप कुशवाहा की किराने की दुकान में आयोजित कन्या भोज में शामिल होने गयी थी. जहां पूजन के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में दुकान में आग लग गई. अन्य बच्चियां तो निकल गई, लेकिन पूजा नहीं निकल पाई. जिससे उसकी जलकर मौत हो गई. वहीं, 3 अन्य बच्चियां भी मामूली रूप से झुलस गईं. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है. 

सीओ सफीपुर भीम कुमार गौतम ने बताया कि सुनील कुमार  कुशवाहा ने अपनी दुकान मे कन्या भोज के लिये बच्चियों को बुलाया था. पूजा करते समय अगरबत्ती से कैलेंडर मे आग लगी, कैलेंडर से कुरकुरे के पैकेट में और पैकेट से दुकान में आग लगी. इस हादसे में पूजा नाम की बच्ची आग से निकल नही सकी और आग से झुलस कर उसकी मौत हो गई.

मौके पर पहुंचे उन्नाव जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश का पालन करते हुए मृतक बच्ची के परिवार को दो लाख रुपये मुआवजे का चेक दिया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेश के अनुसार उन्होंने परिजनों को तत्काल दो लाख की आर्थिक मदद कर दी है. घटना से संबंधित जांच की जा रही है. डीजल पेट्रोल की बिक्री को लेकर जिलाधिकारी ने बताया कि ऐसी कोई भी बात सामने नहीं आई है. बाकी जांच चल रही है, जांच पूरी होने के बाद कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि हादसे की जांच की रिपोर्ट सीएम योगी ने तलब की है.