close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

योगी कैबिनेट में पहला विस्तार जल्द, नये मंत्रियों से सोमवार को मुलाकात करेंगे सीएम

यूपी सरकार के केबिनेट विस्तार से पहले राजनीतिक गलियारों में कई मौजूदा मंत्रियों के विभागों की अदला-बदली की भी चर्चाओं ने जोर पकड़ रखा है. 

योगी कैबिनेट में पहला विस्तार जल्द, नये मंत्रियों से सोमवार को मुलाकात करेंगे सीएम
बीते शनिवार को सीएम योगी ने कैबिनेट विस्तार को लेकर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की थी.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार पर मुहर लग चुकी है. इन सबके बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार (20 अगस्त) को राज्य सरकार की कैबिनेट में शामिल होने जा रहे नये मंत्रियों से मुलाकात करेंगे. बताया जा रहा है कि यह मुलाकात 20 अगस्त की शाम को लोकभवन में प्रस्तावित है. खबर है कि प्रमोशन पाने वाले स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्रियों को भी मुलाकात के लिए बुलाया गया. सूत्रों की मानें तो, मंत्रिमंडल विस्तार में 6 से 7 नये मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है. साथ ही 3 से 4 स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्रियों को प्रमोट कर कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है.

 

यूपी सरकार के केबिनेट विस्तार से पहले राजनीतिक गलियारों में कई मौजूदा मंत्रियों के विभागों की अदला-बदली की भी चर्चाओं ने जोर पकड़ रखा है. बता दें कि बीते शनिवार को सीएम योगी ने कैबिनेट विस्तार को लेकर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की थी. योगी के मंत्रिमंडल में वर्तमान में 43 मंत्री हैं, जिसमें 21 कैबिनेट मंत्री, नौ राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार व 13 राज्य मंत्री हैं.