LOCKDOWN: मजदूरों की मदद कर रही योगी सरकार, पलायन में लगाई 3 हजार बसें

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है. ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी उन मजदूरों के सामने खड़ी हो गई है, जो गांव से बाहर आकर नौकरी करते हैं. इसीलिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मजदूरों के लिए यूपीएसआरटीसी की 3000 बसों का इंतजाम किया है.

LOCKDOWN: मजदूरों की मदद कर रही योगी सरकार, पलायन में लगाई 3 हजार बसें
फाइल फोटो

राजकुमार दीक्षित/सीतापुर: कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है. ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी उन मजदूरों के सामने खड़ी हो गई है, जो गांव से बाहर आकर नौकरी करते हैं. इसीलिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मजदूरों के लिए यूपीएसआरटीसी की 3000 बसों का इंतजाम किया है. सीतापुर में भी करीब 60 बसें दिल्ली की तरफ भेजी गई है.

मजदूरों के पलायन के लिए लगाई बसें
रोडवेज के एआरएम विमल राजन का कहना है कि सीएम योगी के निर्देश पर हमने अभी तक सीतापुर से 60 बसें भेजी हैं, जबकि पूरे उत्तर प्रदेश से 3000 बसें दिल्ली में उपलब्ध कराई जा रही है. इसके अलावा हम लोगों ने लोकल में भी व्यवस्था की है. एक शहर से दूसरे शहर को जाने के लिए लोकल में भी हमने 20 बसों का इंतजाम किया है.

आपको बता दें कि दूसरे राज्यों से आए दिहाड़ी मजदूरों के लिए राज्य सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है. योगी सरकार ने यूपी बॉर्डर पर फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए 1000 बसों की व्यवस्था की है. साथ ही यूपी के सभी 75 जिलों में मदद के लिए डीएम, एसपी को निर्देश जारी किए.

ये भी पढ़ें : लॉकडाउन: UP बॉर्डर पर फंसे लोगों की मदद के लिए आगे आई योगी सरकार, 1000 बसें भेजी गईं

इस निर्देश में योगी सरकार ने सभी लोगों को सुरक्षित घरों तक पहुंचाने की बात कही. साथ ही इनकी मदद के लिए 13.50 करोड़ रुपये की धनराशि भी जारी की गई है.

WATCH LIVE TV: