योगी सरकार का बड़ा ऐलान, जरूरतमंदों के खातों में ट्रांसफर होंगे पैसे, मिलेगा मुफ्त राशन
Advertisement

योगी सरकार का बड़ा ऐलान, जरूरतमंदों के खातों में ट्रांसफर होंगे पैसे, मिलेगा मुफ्त राशन

सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि भरण-पोषण भत्ता के पात्र लोगों की सूची अपडेट कर ली जाए. इसी तरह, राशन वितरण कार्य की व्यवस्था की समीक्षा कर ली जाए. भत्ता वितरण डीबीटी प्रणाली के माध्यम से सीधे बैंक खाते में किया जाएगा.

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर घातक साबित हो रही है. पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए मामले रिकॉर्ड बना रहे हैं. पिछले 24 घंटों में यूपी में 27426 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं. इस वायरस से प्रदेश भर में 103  मौतें हुई हैं. स्थिति को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार सभी श्रमिकों, गरीब परिवारों को वित्तीय सहायता और राशन प्रदान करेगी. 

प्रदेश के 60 जिलों में क्वारन्टीन सेंटर तैयार 
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कोरोना के बढ़ते प्रसार को ध्‍यान में रखते हुए दूसरे प्रदेशों से पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों की जरूरतों की पूर्ति करने के आदेश दिए हैं. महाराष्‍ट्र, दिल्‍ली समेत दूसरे राज्‍यों से पलायन कर रहे मजदूरों के लिए क्वारन्टीन सेंटर में सभी सुविधाएं होंगी. दूसरे प्रदेशों से यूपी आने वाले प्रवासी मजदूरों की जांच कर रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर इन सेंटर में रखा जाएगा, जहां चिकित्‍सीय सुविधाओं संग खाने पीने की व्‍यवस्‍था का पूरा इंतजाम होगा.शुक्रवार तक 60 जिलों में ऐसे क्वारन्टीन सेंटर सक्रिय हो चुके हैं.

UP में 24 घंटे में 27,426 कोरोना के नए मामले, लखनऊ में हालत गंभीर

इस प्रणाली से खाते में जाएगे पैसे 
उन्होंने आगे कहा कि इस वर्ष भी जरूरतमंदों को भरण-पोषण भत्ता और राशन उपलब्ध कराया जाएगा. सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि भरण-पोषण भत्ता के पात्र लोगों की सूची अपडेट कर ली जाए. इसी तरह, राशन वितरण कार्य की व्यवस्था की समीक्षा कर ली जाए. भत्ता वितरण डीबीटी प्रणाली के माध्यम से सीधे बैंक खाते में किया जाएगा.

मां विंध्यवासिनी के दर्शन के लिए भारी संख्या में पहुंच रहे हैं श्रद्धालु, भक्तों के लिए की गई है खास व्यवस्था

सबसे ज्यादा संक्रमित लखनऊ में मिले
प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों की संख्या राजधानी लखनऊ में ही है. स्थितियों के बेकाबू होने का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले 24 घंटे में ही राजधानी लखनऊ में 6598 नए केस मिले हैं. 

UP के इस सरकारी अस्पताल में कोरोना विस्फोट, 3 डॉक्टर समेत 21 स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव, अस्पताल सील

इस लड़के के अद्भुत टैलेंट की कायल हुई दुनिया, देखें Amazing Video

WATCH LIVE TV

 

Trending news