बकरे के साथ न लें सेल्फी, बकरीद पर योगी सरकार का निर्देश
X

बकरे के साथ न लें सेल्फी, बकरीद पर योगी सरकार का निर्देश

उन्होंने जिला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुलिस और प्रशासन को निर्देश जारी किए. 

बकरे के साथ न लें सेल्फी, बकरीद पर योगी सरकार का निर्देश

नई दिल्ली/लखनऊ: देशभर में बुधवार (22 अगस्त) को मुस्लिम समुदाय के लोग ईद-उल-अजहा का त्योहार मना रहे हैं. ईद-उल-अजहा को बकरीद भी कहा जाता है. यह त्योहार मुस्लिम समुदाय का सबसे बड़ा त्योहार कहा जाता है. बकरीद के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक नोटिस जारी कर किया है. इस आदेश में उन्होंने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि राज्य में कहीं भी खुले में कुर्बानी नहीं दी जाए. साथ ही कुर्बानी वाले पशु के साथ सेल्फी भी न ली जाए.

उन्होंने जिला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुलिस और प्रशासन को निर्देश जारी करते हुए कहा कि वे इस बात को सुनिश्चित करें कि जो कोई भी इन निर्देशों का अनुपालन नहीं करता हुआ पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: देशभर में ईद-उल-अजहा की धूम, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी शुभकामनाएं

सीएम योगी ने निर्देश दिए कि पशु वध के बाद बहने वाला खून आस-पास के नालियों में नहीं बहाया जाए. अगर कोई ऐसा करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कड़े एक्शन लिए जाएंगे. उन्होंने साइबर सेल को सोशल मीडिया पर विशेष तौर पर नजर बनाए रखने का आदेश दिया गया है.

आपको बता दें कि कुछ सालों से ईंद के मौके पर कुर्बानी के पहले जानवरों के साथ सेल्फी लेने का ट्रेंड चला. सेल्फी लेने के बाद लोग इसे सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं, जो कई बार दो समुदायों के बीच विवाद का कारण बन जाता है.  

Trending news