गरीबों को शीतलहर से बचाने की तैयारी में जुटे सीएम योगी, ऑनलाइन होंगे सभी रैनबसेरे
Advertisement

गरीबों को शीतलहर से बचाने की तैयारी में जुटे सीएम योगी, ऑनलाइन होंगे सभी रैनबसेरे

मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार प्रदेश के राजस्व विभाग द्वारा आगामी शीतलहर में राहत कार्य संचालित करने के लिए 19.25 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की गई है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्दी के मौसम में शीतलहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए जरूरतमंदों को कंबल बांटने और सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने की व्यवस्था समय से करने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि इस वर्ष पहली बार राज्य में  रैनबसेरों का विवरण ऑनलाइन दर्ज कराया जाएगा.

VIDEO: गाजियाबाद में झुग्गी बस्ती में लगी भयंकर आग

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि कबंल वितरण का कार्य पूरी पारदर्शिता से सुनिश्चित किया जाए. सर्दी के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने का कार्य पूरी तत्परता से करने की हिदायत देते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी. यदि किसी जिले को अतिरिक्त धनराशि की आवश्यकता पड़ेगी, तो शासन द्वारा समय से धनराशि आवंटित कर दी जाएगी. 

19.25 करोड़ रुपए की धनराशि जारी हुई
राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार प्रदेश के राजस्व विभाग द्वारा आगामी शीतलहर में राहत कार्य संचालित करने के लिए 19.25 करोड़ रुपये की धनराशि जारी कर दी गई है, जिसमें कबंल वितरण के लिए सभी जनपदों को प्रति तहसील 5-5 लाख रुपये तथा अलाव के लिए हर तहसील 50 हजार रुपये की धनराशि जारी की गई है. 

सौतेली मां करती थी प्रताड़ित,15 वर्षीय बच्चे ने खुद रची अपनी किडनैपिंग की साजिश

गूगल मैप पर भी दिखेंगे रैनबसेरे
प्रवक्ता ने कहा कि सर्दी से बचने के लिए लोग नजदीकी रैनबसेरे को आसानी से खोज सके, इसके लिए इस साल पहली बार शीतलहर में स्थापित की जाने वाले रैनबसेरों का विवरण ऑनलाइन दर्ज कराया जाएगा. रैनबसेरों की जियो टैगिंग के साथ-साथ इनको गूगल मैप पर भी दर्ज किया जाएगा. कंबल वितरण पात्र व्यक्तियों को ही यह सुविधा दी जाएगी. ऐसे जरूरतमंद लोगों का विवरण दर्ज करने के लिए एनआईसी के सहयोग से ऑनलाइन प्रारूप तैयार किये जाने की कार्यवाही की जा रही है. 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news