COVID-19: गरीबों के लिए योगी सरकार का एक और बड़ा कदम, जारी किए 235 करोड़ रुपये

इस धनराशि का उपयोग संबंधित जिला अधिकारी द्वारा पात्र परिवारों को निशुल्क खाने का सामान वितरित करने और प्रति व्यक्ति 1000 रुपये प्रतिमाह दिए जाने में किया जाएगा. 

COVID-19: गरीबों के लिए योगी सरकार का एक और बड़ा कदम, जारी किए 235 करोड़ रुपये
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ: कोरोना वायरस महामारी के कारण देश को इस समय बहुत से नुकसान झेलना पड़ रहा है. जिसे देखते हुए  योगी सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में गठित 3 सदस्य मंत्री समिति ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए 235 करोड़ रुपए की धनराशि जारी कर दी है.

 

योगी सरकार का फैसला- शहरों में Swiggy और Zomato करेंगे फल-सब्जी और दूध की सप्लाई

इस धनराशि का उपयोग संबंधित जिला अधिकारी द्वारा पात्र परिवारों को निशुल्क खाने का सामान वितरित करने और प्रति व्यक्ति 1000 रुपये प्रतिमाह दिए जाने में किया जाएगा. बता दें कि प्रदेश के 6 जनपदों मेरठ, कानपुर नगर, झांसी, प्रयागराज, आगरा और गोरखपुर को 2-2 करोड़ की धनराशि देने का निर्णय लिया गया है.

कानपुर: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को यूपी पुलिस ने बनाया मुर्गा, 915 के काटे चालान

जबकि 12 जनपदों अम्बेडकर नगर, आज़मगढ़, सहारनपुर, कन्नौज, जालौन, बांदा, बदायूं, अयोध्या, बस्ती, बहराइच, फिरोजाबाद और शाहजहापुर में मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 वार्ड की व्यवस्था के लिए 50-50 लाख रूपए दिए जाएंगे यानी इन 12 जनपदों के लिए 6 करोड़ रुपये की धनराशि तय की गई है. राजधानी लखनऊ को भी 2 करोड़ रुपये आवश्यक मेडिकल इक्विपमेंट खरीदने और आइसोलेशन वॉर्ड बनाने के लिए आवंटित किए गए हैं.

WATCH LIVE TV