UP: योगी सरकार ने दिल्ली से जुड़े 6 जिलों में युद्धस्तर पर चलाया कोविड जांच अभियान

उत्तर प्रदेश सभी जरूरी सुविधाओं वाले 1.51 लाख कोविड बेड तैयार करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है. यूपी में अभी 26 हजार टेस्ट प्रतिदिन की क्षमता है. सीएम योगी ने इसे बढ़ाकर प्रतिदिन 30 हजार तक करने के निर्देश दिए हैं.

UP: योगी सरकार ने दिल्ली से जुड़े 6 जिलों में युद्धस्तर पर चलाया कोविड जांच अभियान
यूपी गेट, दिल्ली बॉर्डर.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश की राजधानी दिल्ली से जुड़े राज्य के छह जिलों में ​युद्धस्तर कोरोना जांच का अभियान शुरू करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, हापुड़ और बागपत जिलों में घर-घर पहुंच कर मेडिकल टीमें कोविड जांच कर रहीं हैं.

गौतमबुद्ध नगर में 31 जुलाई तक लागू रहेगी धारा 144, नियम तोड़े तो होगी कड़ी कार्रवाई 

तेजी से मेडिकल स्क्रिनिंग के लिए योगी सरकार ने प्रदेश में एक लाख मेडिकल टीमें तैनात की हैं. निगरानी के लिए अलग से सर्विलांस टीमें भी लगाई गईं हैं. उत्तर प्रदेश सभी जरूरी सुविधाओं वाले 1.51 लाख कोविड बेड तैयार करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है. यूपी में अभी 26 हजार टेस्ट प्रतिदिन की क्षमता है. सीएम योगी ने इसे बढ़ाकर प्रतिदिन 30 हजार तक करने के निर्देश दिए हैं.

वाराणसी: Lockdown में लोगों को भोजन बांटने और खिलाने वालों से संवाद करेंगे PM Modi

मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार को टीम-11 की बैठक में दिल्ली से जुड़े पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में तेजी से कोविड जांच करने को लेकर निर्देश दिए. इंफ्रारेड थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर और सैनेटाइजर के साथ घर-घर पहुंच कर लोगों की मेडिकल स्क्रिनिंग करने में मेडिकल टीमें जुट गई हैं.

WATCH LIVE TV