VIDEO: योगी सरकार इस हज हाउस को Corona मरीजों के लिए बनाएगी 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर
Advertisement

VIDEO: योगी सरकार इस हज हाउस को Corona मरीजों के लिए बनाएगी 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर

गाजियाबाद के इस हज हाउस में कई बड़े कमरे हैं और मरीजों की आवश्यकता की सभी मूलभूत सुविधाएं मौजूद हैं. इसलिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने इस हज हाउस को आइसोलेशन सेंटर बनाने का फैसला किया है. 

गाजियाबाद का आला हजरत हज हाउस.

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना वायरस  (Coronavirus) के खतरे से निपटने के लिए हर स्तर पर प्रसार कर रही है. उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने गाजियाबाद के अर्थला में बने आलीशना आला हजरत हज हाउस को 500 बेड के आइसोलेशन सेंटर में बदलने का निर्णय लिया है. इस आइसोलेशन सेंटर में कोरोना वायरस से संक्रमित या ग्रसित मरीजों को रखा जाएगा. आइसोलेशन सेंटर बनाने से पहले उत्तर प्रदेश प्रशासन के अधिकारियों के अलावा अल्पसंख्यक बोर्ड के अधिकारियों ने भी हज हाउस का निरीक्षण किया.

  1. आला हजरत हज हाउस को 500 बेड के आइसोलेशन सेंटर में बदलने का निर्णय लिया गया है.
  2. कोरोना वायरस के संदिग्धों को इस आइसोलेशन सेंटर में ऑब्जरवेशन में रखा जाएगा.
  3. कोरोना वायरस दुनिया के 70 से अधिक देशों में फैल चुका है. भारत में 31 लोग सं​क्रमित हैं.

हज हाउस बनेगा 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर
गाजियाबाद के इस हज हाउस में कई बड़े कमरे हैं और मरीजों की आवश्यकता की सभी मूलभूत सुविधाएं मौजूद हैं. इसलिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने इस हज हाउस को आइसोलेशन सेंटर बनाने का फैसला किया है. इस 500 बेड के आइसोलेशन सेंटर में गाजियाबाद जिला अस्पताल के डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी. इस हज हाउस को अगले तीन से चार दिनों के अंदर कोरोना आइसोलेशन सेंटर में तब्दील कर दिया जाएगा.

देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें: ​Coronavirus: ये 5 उपाय अपनाइए, कोरोना वायरस आपको छू भी नहीं सकेगा

अखिलेश की सरकार में बना था यह हज हाउस
गाजियाबाद के जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के बाद ही हज ​हाउस को आइसोलेशन सेंटर में बदलने का फैसला किया गया है. कोरोना वायरस के संदिग्धों को 14 से 28 दिन तक इस आइसोलेशन सेंटर में ऑब्जरवेशन में रखा जाएगा. किसी मरीज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे इलाज के लिए दिल्ली भेजा जाएगा. गाजियाबाद में इस हज हाउस का निर्माण समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान कराया गया था.

भारत में अब तक कोरोना के 31 मामलों की पुष्टि
आपको बता दें कि चीन के बाद कोरोना वायरस दुनिया के 70 से अधिक देशों में फैल चुका है. भारत में भी इस वायरस से अब तक 31 लोग सं​क्रमित हो चुके हैं. इनमें इटली से भारत घूमने आए 15 पर्यटक और उनका एक ड्राइवर भी शामिल है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के आगरा के 5 लोग भी इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. गाजियाबाद के एक व्यक्ति में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. यह व्यक्ति हाल ही में ईरान से लौटा था. इसके अलावा तीन मामले केरल से थे जिन्हें अस्पताल से इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है.

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद में Coronavirus के एक मरीज की पुष्टि, पत्नी और बेटा भी आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती

WATCH LIVE TV

Trending news