Lockdown में फल-सब्जी और दूध की न करें चिंता, घर-घर जरूरी सामान पहुंचाएगी योगी सरकार

मुख्यमंत्री ने अपील की है कि दूध, सब्जी जैसी आवश्यक सेवाओं के लिए घर से बाहर न निकलें. आवश्यक सेवाएं घरों तक पहुंचाई जाएंगी.

Lockdown में फल-सब्जी और दूध की न करें चिंता, घर-घर जरूरी सामान पहुंचाएगी योगी सरकार

लखनऊ: कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने आम जनता को कोई समस्या न हो ऐसे में बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री योगी ने घोषणा की है कि जरूरी सामान घर-घर पहुंचाया जाएगा. किसी को घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है. दरअसल, देश में अगले 3 हफ्तों तक लॉकडाउन के ऐलान के बाद किराने की दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी. ऐसे में मुख्यमंत्री ने अपील की है कि सामाजिक दूरी बनाए रखें, जरूरी सामान घरों तक पहुंचाया जाएगा.

पीएम नरेंद्र मोदी के लॉकडाउन के ऐलान के बाद योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की 23 करोड़ की जनता को आश्वस्त किया है कि सरकार के पास सब्जियों, दूध, दवाओं आदि जैसी आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त भंडार है. प्रशासन के वाहनों से घर-घर तक दूध, फल और सब्जी पहुंचाएंगे.  जब तक प्रशासन न बोले कोई भी घर से बाहर न निकले. अपने परिवार के स्वास्थ्य के लिए घरों से बाहर न निकलें. घरों तक सेवाएं पहुंचाने के लिए 4500 PRV की व्यवस्था है. साथ ही हमारे पास 4200 एंबुलेंस की भी व्यवस्था है.

उधर, लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी को रोकने के लिए भी सरकार सख्त कदम उठाने को तैयार है. खाद्य एवं रसद विभाग ने खाद्य पदार्थों की ब्लैक मार्केटिंग, होर्डिंग रोकने और इनकी निर्बाध आपूर्ति बनाए रखने के लिए 24x7 टोल फ्री हेल्पलाइन नम्बर 18001800150 जारी किया है. साथ ही शिकायतों और सुझावों का निस्तारण सम्बंधित जिला पूर्ति अधिकारी के जरिए करवाया जाएगा.

LIVE देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की तमाम खबरें: