अयोध्या के लिए सीएम योगी का प्लान, सरयू तट पर बनेगी भगवान राम की सबसे ऊंची मूर्ति

इसको बनाने में करीब 2500 करोड़ रुपये का खर्च आएगा.

अयोध्या के लिए सीएम योगी का प्लान, सरयू तट पर बनेगी भगवान राम की सबसे ऊंची मूर्ति
छोटी दिवाली के दिन सीएम योगी इसका ऐलान कर सकते हैं.

अयोध्या: अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की प्रतिमा के निर्माण के लिए योजना बनाई जा रही है. अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की 151 मीटर लंबी प्रतिमा बनाने का प्रस्ताव है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देव दीपावली के अवसर पर इसकी घोषणा कर सकते हैं.’’ बीजेपी नेता उपाध्याय ने कहा, ‘‘जहां प्रतिमा की स्थापना की जाएगी, उस जगह का चुनाव मिट्टी परीक्षण के बाद किया जाएगा.

संत तुलसीदास घाट के आसपास प्रतिमा बनाये जाने की संभावना है. अधिकारी दो-तीन स्थलों को देख रहे हैं, जिनमें से वे सबसे अच्छी जगह का चुनाव करेंगे.’’ वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या को लेकर कोई योजना बनाई होगी जो भगवान राम की जन्मभूमि है. उन्होंने कहा कि दीपावाली आने दीजिये, आपको अच्छी खबर मिलेगी.

BJP ने संवैधानिक तरीके से राम मंदिर के निर्माण का संकल्प दोहराया

बता दें, यह मूर्ति भगवान राम की दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ति होगी. इसको बनाने में करीब 2500 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. पर्यटन विभाग इसको लेकर रूप रेखा तैयार कर रहा है. उम्मीद है कि 6 नवंबर यानी छोटी दिवाली के दिन सीएम योगी इसकी घोषणा कर सकते हैं.

इस साल दक्षिण कोरिया की फर्स्ट लेडी मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद होंगी. पिछले वर्ष योगी सरकार ने अयोध्या में दीपोत्सव की शुरुआत की थी. दीपोत्सव की वजह से पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ था. आज अयोध्या में अन्य वर्षो की अपेक्षा ज्यादा पर्यटक आ रहे हैं. लेकिन, इस बार योगी सरकार दीवाली पर रोजगार देने वाली है.