यूपी में कथित लव जिहाद: शादी के बाद दूल्हे की असलियत जानकर दुल्हन के होश उड़े
Advertisement

यूपी में कथित लव जिहाद: शादी के बाद दूल्हे की असलियत जानकर दुल्हन के होश उड़े

युवती का आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने अपने आप को हिंदू बताकर मंदिर में उससे शादी की, लेकिन बाद में उसे पता चला कि उसका पति पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं और वह मुस्लिम है.

शादीशुदा मुस्लिम युवक ने खुद को हिंदू बताकर कथित रूप से की शादी (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश : यूपी के गोंडा जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र की एक युवती ने अपने पति पर कथित रूप से लव जिहाद का आरोप लगाया है. युवती का आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने अपने आप को हिंदू बताकर मंदिर में उससे शादी की, लेकिन बाद में उसे पता चला कि उसका पति पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं और वह मुस्लिम है. उसके बाद युवती ने कोतवाली में उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया हैै.

  1. लड़की ने अपने पति पर कथित रूप से लव जिहाद का लगाया आरोप
  2. हिंदू समझकर लड़की के परिजनों ने युवक से करवाई शादी 
  3. शादी के बाद पता चला कि वह शादीशुदा मुस्लिम है, दो बच्चों का पिता है

दिसंबर 2017 में की थी शादी
पुलिस अधीक्षक के अनुसार, इस कथित रूप से लव जिहाद का मामला थाने में दर्ज कर लिया गया है. यह मामला गोंडा के नगर कोतवाली क्षेत्र का है, जहां एक युवक एक घर में पेड़ काटने आया था. युवक ने अपने आप को हिंदू और अपना नाम कृष्ण कुमार कश्यप बताया. युवती का परिवार भी उसी बिरादरी का था.

युवक ने खुद को संपन्न बताया और कहा कि वह ठेकेदारी करता है और वह युवती से शादी करना चाहता है. युवक के कहने पर युवती के परिजनों ने देखा कि लड़का संपन्न है, तो साल 2017 के दिसंबर में हिंदू रीति-रिवाज से मंदिर में दोनों की शादी करवा दी. शादी में युवती की भी सहमति थी और वह ग्रेजुएट और समझदार थी. 

केरल लव जिहाद केस- हदिया बालिग है, उसने मर्जी से शादी की: SC

शादी के बाद पता चला कि युवक मुस्लिम है
शादी के बाद लड़की को पता चला कि उसका पति हिंदू नहीं है और वह पहले से ही शादीशुदा है. पीड़ित लड़की ने बताया कि शादी के बाद पता चला कि उसका पति मुस्लिम है और नाम कृष्ण कुमार कश्यप नहीं, बल्कि नसीर है. फिर वह नगर कोतवाली थाना पहुंची और अपने कथित पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाई. 

मामले में FIR दर्ज
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और धारा 376, 419 और 420 समेत कई धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है. 

Trending news