VIDEO: मौत के कुएं में चला रहा था बाइक, अचानक बिगड़ा बैलेंस और फिर...

मामले का संज्ञान लेते हुए एसएसपी अल्मोड़ा ने जिला प्रशासन को मौत का कुएं का खेल रोकने के लिए पत्र भेजा है.

VIDEO: मौत के कुएं में चला रहा था बाइक, अचानक बिगड़ा बैलेंस और फिर...
स्टंट करने वाले राइडर्स का कहना है कि मौत के कुएं में खेल आम आदमी के लिए डरावना होता है, लेकिन उनके लिए यह आम बात है.

अल्मोड़ा: उत्तराखंड के अल्मोड़ा में एक महीने तक आयोजित हो रहे लाल किला फन एंड फेयर मेला में सोमवार शाम एक स्टंटबाज गंभीर रूप से घायल हो गया. मरगूब हुसैन नाम का यह स्टंटबाज दर्शकों के बीच बनी रेलिंग के पास पहुंच गया. जहां पर संतुलन बिगड़ने पर स्टंटबाज की बाइक रेलिंग पर स्लिप हो गई. स्टंटबाज करीब 30 फीट मौत के कुएं में जा गिरा. घायल बाइकर को बेस अस्पताल ले जाया गया, जहां से हालत गंभीर होने पर उसे पहले हल्द्वानी और बाद में बरेली रेफर कर दिया गया. युवक की हालत अभी भी गंभीर बतायी जा रही है.

घायल युवक के साथियों का कहना है कि उसकी गर्दन और पसलियों में गंभीर चोंटे आई हैं. इस दौरान मौत के कुएं का शो देख रहे दो लोगों को भी गंभीर चोंटें आई हैं. मामले का संज्ञान लेते हुए एसएसपी अल्मोड़ा ने जिला प्रशासन को मौत का कुएं का खेल रोकने के लिए पत्र भेजा है. जिसके बाद मौत के कुएं का शो बंद कर दिया गया है.

 

बाइक और कार से स्टंट करने वाले राइडर्स का कहना है कि वह कई सालों से इस काम को कर रहे हैं और उनका यह पुस्तैनी काम बन गया है. मौत के कुएं में खेल आम आदमी के लिए डरावना होता है, लेकिन उनके लिए यह आम बात है. उनका कहना है कि कई बार हल्की फुल्की चोटें लगती हैं, लेकिन यह मौत के कुएं में होता रहता है. वहीं, स्टंटबाजों का कहना है कि सुरक्षा को लेकर व्यवस्थाएं पुख्ता रहती हैं. कार, बाईक और मौत के कुएं की समय-समय पर मरम्मत कर दुरूस्त किया जाता है. साथ ही फर्स्ट ऐड बॉक्स सहित सभी स्वास्थ्य सुविधाएं तैयार रखी जाती हैं.