close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जौनपुर में चुनावी रंजिश के चलते किया 2 लोगों पर किया वार, एक की मौत, एक गंभीर

बताया जा रहा है कि दशरथ चौहान ने ग्राम पंचायत के चुनाव में मौजूदा प्रधान राम अवतार चौहान को जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. दूसरा पक्ष तभी से खार खाए बैठा था. 

जौनपुर में चुनावी रंजिश के चलते किया 2 लोगों पर किया वार, एक की मौत, एक गंभीर
पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जौनपुर, अजीत सिंह: जौनपुर सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में ग्राम प्रधानी के चुनाव की रंजिश को लेकर दबंगों ने कोटेदार के यहां राशन लेने गए दो युवक की धारदार हथियारों से प्रहार किया. इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल में भर्ती कराकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. 

जानकारी के मुताबिक, सुल्तानपुर गांव निवासी दशरथ चौहान पड़ोस के कोटेदार के दुकान से राशन लेने गए थे. राशन लेकर आशीष के साथ घर वापस लौट रहे थे कि घर से कुछ दूर पहले ही रास्ते में पहले से घात लगाए बैठे आधा दर्जन दबंगों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया और दोनों को तलवार और कुल्हाड़ी से हमला कर फरार हो गए. 

घटना की जानकारी परिजनों को मिलते ही मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने आनन-फानन में एंबुलेंस से दोनों को लाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने दशरथ चौहान को मृत घोषित कर दिया, जबकि आशीष का इलाज चल रहा है.

बताया जा रहा है कि दशरथ चौहान ने ग्राम पंचायत के चुनाव में मौजूदा प्रधान राम अवतार चौहान को जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. दूसरा पक्ष तभी से खार खाए बैठा था. दशरथ ने बार-बार पुलिस को प्रार्थनापत्र देकर हत्या की आशंका जताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई थी. 

लाइव टीवी देखें

वारदात के बाद से गांव में हड़कंप मच गया. ग्रामीणों के इकट्ठा होने पर हमलावर भाग निकले. परिजनों की सूचना पर थानाध्यक्ष निरीक्षक रमेश कुमार यादव मयफोर्स गांव में पहुंच गए. परिजनों के साथ इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा जहां डॉक्टरों ने दशरथ को मृत घोषित कर दिया गया. घटना को लेकर गांव में तनाव के मद्देनजर फोर्स तैनात कर दी गई है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

घटना के संबंध में जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी शहर निपेंद्र कुमार ने ने बताया कि घटना सराय ख्वाजा थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव की घटना है. दो पक्षों में पुरानी रंजिश को लेकर मारपीट की घटना हुई है, जिसमें एक पक्ष से दशरथ चौहान और आशीष चौहान घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया इलाज के दौरान दशरथ चौहान की मौत हो गई है. पूरे मामले में सराय ख्वाजा थाने में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम गठित कर दी गई है.