close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ZEE UP/UK EXCLUSIVE इंटरव्यू: सीएम योगी बोले, 'एनकाउंटर में नहीं मरा कोई निर्दोष'

ज़ी न्यूज यूपी/यूके के संपादक दिलीप तिवारी से इंटरव्यू के दौरान सीएम योगी ने कहा कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में हाउसिंग प्रोजेक्ट्स फंसने से तीन लाख बायर्स परेशान थे. यूपी सरकार ने उन्हें राहत दी है.

ZEE UP/UK EXCLUSIVE इंटरव्यू: सीएम योगी बोले, 'एनकाउंटर में नहीं मरा कोई निर्दोष'

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ज़ी न्यूज यूपी/यूके के संपादक दिलीप तिवारी से एक्सक्लूसिव बातचीत की. ज़ी न्यूज यूपी/यूके को दिए गए अपने इंटरव्यू में सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में हो रहे एनकाउंटर और अपराधियों की मौतों से लेकर राफेल तक के मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखी. सीएम योगी ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि एनकाउंटर में एक भी निर्दोष नहीं मारे गए हैं. यूपी में कहीं कोई फर्जी एनकाउंटर नहीं हुआ है. उन्होंने यूपी की पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि ढाई साल पहले दूसरों के शासन में हर दूसरे दिन दंगा होता था. हत्या और बलात्कार होता था, अपराधी सत्ता से मिले हुए थे और उनकी छाया में अपराध कर रहे थे.

 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर को लेकर अपनी स्पष्ट राय जाहिर करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई अंतिम दौर में है. जो भी फैसला आएगा, उसका इंतजार है. सीएम ने कहा कि राम मंदिर पर फैसला सामाजिक सौहार्द की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण होगा. इससे सभी समुदायों में सौहार्द की स्थापना होगी, जिससे सभी पक्षों को संतुष्टि होगी. 

अल्पसंख्यकों से जुड़े मुद्दे पर सीएम योगी ने कहा कि सबका विकास किया जाएगा, लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं किया जाएगा. युद्धक विमान राफेल की पूजा पर योगी ने कहा कि शस्त्र पूजन भारतीय परंपरा का हिस्सा है. कांग्रेस के हास्यास्पद बयान से देश की सुरक्षा को खतरा पैदा हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस को उसकी नकारात्मक राजनीति ने ही डुबो दिया है. एनआरसी को लेकर बने भ्रामक माहौल पर उन्होंने कहा कि NRC से किसी को भय नहीं होना चाहिए. एक राज्य में सफलतापूर्वक लागू हुआ है. जरूरत पड़ी, तो उत्तर प्रदेश में भी लागू करेंगे. 

सीएम योगी ने आईआईएम लखनऊ में हुई अपनी बैठक के बारे में कहा कि IIM के साथ हमने बैठक की है. एक रोडमैप तय किया है, उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाएंगे. वहीं, सीएम योगी ने कहा कि भगवा भारतीय संस्कृति का प्रतीक है, भारत का प्रतीक है. तिरंगा में भी ऊपर की पट्टी भगवा है. उन्होंने कहा कि गाय भारतीय संस्कृति का आधार है. देश की कृषि प्रधान अर्थव्यवस्था में गाय की महत्वपूर्ण भूमिका है.  

ज़ी न्यूज यूपी/यूके के संपादक दिलीप तिवारी से इंटरव्यू के दौरान सीएम योगी ने कहा कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में हाउसिंग प्रोजेक्ट्स फंसने से तीन लाख बायर्स परेशान थे. यूपी सरकार ने उन्हें राहत दी है. वहीं, सीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने टूजी, कॉमनवेल्थ घोटाला किया. अब उसके पास कुछ नहीं बचा है, तो हरियाणा चुनाव में टिकट बेच रही है. इसके साथ ही उन्होंने तीन तलाक के मुद्दे पर कहा कि माताओं-बहनों को इंसाफ दिलाया.