close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान को एक बार फिर अमेरिका ने दी कड़ी चेतावनी, टेंशन में इमरान खान!

अमेरिका के कार्यवाहक विदेश उप मंत्री एलिस जी वेल्स ने बयान जारी करके कहा है कि पाकिस्तान के लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों को पनाह देने की वजह से दोनों देशों के बीच रिश्ते अस्थिर हैं. 

पाकिस्तान को एक बार फिर अमेरिका ने दी कड़ी चेतावनी, टेंशन में इमरान खान!
पाकिस्तान की सीमापार आतंकवाद को लगातार बढ़ावा देने की कोशिशें बातचीत में सबसे बड़ा रोड़ा है.

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) को एक बार फिर अमेरिका ने कड़ी चेतावनी दी है. अमेरिका के कार्यवाहक विदेश उप मंत्री एलिस जी वेल्स (Alice G Wells) ने बयान जारी करके कहा है कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar e taiba) और जैश-ए-मोहम्मद (Jaish e mohammed) जैसे आतंकी संगठनों को पनाह देने की वजह से दोनों देशों के बीच रिश्ते अस्थिर हैं, आतंकियों के इन कदमों के लिए पाकिस्तानी हुक्मरान ही जिम्मेदार हैं. अमेरिका की सख्त चेतावनी से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) टेंशन में हैं.

सुरक्षाबलों ने पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग मौकों पर आतंकियों को मार गिराया, हमें चिंता है कि कुछ स्थानीय और विदेशी आतंकी आम लोगों और व्यापारियों को डराकर उन्हें सामान्य स्थिति की तरफ लौटने से रोक रहे हैं, अमेरिका कश्मीरियों के शांति से प्रदर्शन के अधिकार का समर्थन करता है, लेकिन आतंकियों की हिंसा भड़काने की कोशिशों की निंदा होनी चाहिए. ट्रंप सरकार भारत और पाकिस्तान के बीच 1972 के शिमला एग्रीमेंट के तहत सीधी बातचीत की समर्थक है, लेकिन पाकिस्तान की सीमापार आतंकवाद को लगातार बढ़ावा देने की कोशिशें इसमें सबसे बड़ा रोड़ा है. 

पाकिस्तान की परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी
रविवार को पीओके में हुई तोप स्ट्राइक से घबराया पाकिस्तान की परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी दे रहा है. हालांकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इसका करारा जवाब दे दिया है. राजनाथ सिंह ने कहा है कि सेना के पास बुरी नज़र से देखने वालों को मुंहतोड़ जवाब देने की ताकत है. दरअसल, बार बार समझाने के बावजूद जब पाकिस्तान नहीं सुधरा तो उसे रविवार को एक बार फिर से इंडियन आर्मी ने सबक सिखाया. पाकिस्तान के सैनिकों और घुसपैठ के लिए तैयार आतंकवादियों इंडियन आर्मी ने खत्म कर लिया.  

भारतीय सेना के पराक्रम से बौखलाए पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी दी है. शेख रशीद अहमद ने अपनी बौखलाहट में कहा, "ये गंभीर खतरा है इस मुल्क (पाकिस्तान) को और ये जंग खौफ़नाक़ हो सकती है. ये पारंपरिक युद्ध नहीं होगी. जो अक्ल के अंधे ये समझ रहे हैं कि 4-6 दिनों तक टैंक, तोपें चलेंगी या हवाई हमला होंगे या नेवी के गोले चलेंगे. ऐसा बिल्कुल नहीं है. ये एक परमाणु युद्ध होगा. ये स्पष्ट तौर पर एक परमाणु युद्ध होगा." 

LIVE टीवी:

पाकिस्तान की गीदड़भभकी का जवाब देते हुए भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "हमने कभी किसी देश पर आक्रमण नहीं किया. भारत का ये चरित्र रहा है कि भारत ने दुनिया के किसी देश के ऊपर ना तो कभी आक्रमण किया है और ना दुनिया के किसी भी देश की एक इंच जमीन पर भारत ने कब्ज़ा किया है. लेकिन भारत की सेना के अंदर वो कुबत और ताक़त है जो भारत को बुरी नज़रों से देखने की कोशिश करेगा तो उसका वो मुंहतोड़ जवाब दे सकती हैं.